PAP रेलवे ओवर ब्रिज को मिली हरी झंडी, डीसी ने NHAI के प्रोजैक्ट डायरैक्टर के साथ की मीटिंग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 12:05 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): कोविड-19 महामारी को लेकर लगे कफ्र्यू/लॉकडाऊन में नैशनल हाईवे अथॉर्टी को काम शुरू करने की मंजूरी मिलते ही सबसे पहले जालंधर-अमृतसर राष्ट्रीय मार्ग पर यातायात को सुचारू ढंग से विश्वसनीय बनाने और पी.ए.पी. चौक रेलवे ओवर ब्रिज पर ट्रैफिक समस्या के समाधान को लेकर प्रोजैक्ट उस समय एक कदम आगे बढ़ा जब आज डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एन.एच.आई.ए. के प्रोजैक्ट डायरैक्टर एन.एच.ए.आई. कर्नल (रिटा.) योगेश चंद्र व अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में नैशनल हाईवे को 8 लेन बनाने की सैद्धांतिक अनुमति दी गई। 

डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने एन.एच.आई.ए अधिकारियों के साथ रेलवे ओवर ब्रिज के साथ 4 अतिरिक्त सड़कें बनाने से संबंधित विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि रेलवे ओवर ब्रिज को चौड़ा करने सम्बन्धित प्रोजैक्ट रिपोर्ट पहले ही राष्ट्रीय हाईवे अथार्टी ऑफ इंडिया की तरफ से रेलवे मंत्रालय को सौंपी जा चुकी है और रेलवे विभाग की टीम की तरफ से हाल ही में उस स्थान का दौरा किया गया है। 

उन्होंने कहा कि रामामंडी फ्लाई ओवर और पी.ए.पी. चौक के साथ रेलवे ओवर ब्रिज को चौड़ा करने से यातायात को सुचारू ढंग से चलाने और ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए एन.एच.आई.ए. की तरफ से पी.ए.पी. चौक और रामा मंडी चौक में 2 गोल चक्कर जोकि ट्रैफिक लाईट की व्यवस्था के साथ बनाए जाएंगे। डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यह समय की जरूरत है कि यात्रियों की निॢवघ्न यातायात को विश्वसनीय बनाया जाए। उन्होंंने नैशनल हाईवे अथॉर्टी ऑफ इंडिया के आधिकारियों को भी कहा कि फ्लाई ऑवर के साथ लगते नाले को भी जल्द अंडर ग्राउंड किया जाए। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विकास विशेष सारंगल, डिप्टी कमिश्नर पुलिस नरेश डोगरा, ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार, सहायक कमिश्नर पुलिस एच.एस.भल्ला, प्रोजैक्ट डायरैक्टर एन.एच.ए.आई. कर्नल (रिटा.) योगेश चंद्र और अन्य उपस्थित थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News