रास्ता बंद करने को लेकर पटेल अस्पताल की मैनेजमैंट फिर बैकफुट पर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 02:07 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): दिलकुशा मार्कीट, रामा कृष्णा मार्कीट के दुकानदारों के साथ पटेल अस्पताल का विवाद पुन: पनप गया जिसके चलते पटेल अस्पताल के साथ लगती रामा कृष्णा मार्कीट के पास जमकर हंगामा हुआ। इस पूरे घटनाक्रम में पटेल अस्पताल की मैनेजमैंट को फिर बैकफुट पर आना पड़ा। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पटेल मैनेजमैंट धक्केशाही करते हुए गली पर कब्जा करना चाहती है। वहीं दूसरी तरफ पटेल प्रबंधन इस गली को अपनी प्रापर्टी बता रहा था। इस गली को लेकर पिछले लंबे समय से विवाद चल रहा है जिसकी शिकायत थानों तक पहुंच चुकी है। कुछ समय मामला ठंडा रहता है और कुछ समय बाद पुन: यह विवाद पनप जाता है। आज भी इसी घटनाक्रम में विवाद बढ़ गया। मौके पर पहुंची थाना-4 की पुलिस ने दोनों पक्षों को अगले सोमवार तक मामला सुलझाने को कहा है। गड्ढा भरने के बाद लोगों का वाहनों के जरिए वहां से गुजरना पुन: शुरू हो गया। पूरे मामले में फिलहाल दुकानदारों का पलड़ा भारी रहा और पटेल प्रबंधन की एक नहीं चल पाई। इस दौरान पटेल प्रबंधन व दुकानदारों में खूब बहस हुई। 

धरने पर बैठी सीमा सूद ने कहा-मेरे ऊपर भी डाल दो मिट्टी 
4 बजे के करीब दुकानदार जब 21 फुट की गली में पटेल प्रबंधन द्वारा खोदा गया गड्ढा भरने लगे तो पटेल प्रबंधन से डा. सीमा सूद मौके पर पहुंची और गड्ढा भरने से मना किया। इस दौरान जब दुकानदार गड्ढा भरने से नहीं रुके तो सीमा सूद धरने पर बैठ गई। इस उपरांत अस्पताल की नर्सें भी मौके पर पहुंच गईं। दुकानदारों द्वारा मिट्टी डालकर गड्ढा भरा जा रहा था तो उससे आहत हुई डा. सूद बोली, ‘‘मेरे ऊपर भी मिट्टी डाल दो।’’ पटेल अस्पताल के डा. स्वप्न सूद ने कहा कि दुकानदार गुंडों से कम नहीं। उक्त जमीन उनकी प्रापर्टी है, वे उस पर जो चाहें करें किसी को इससे क्या लेना-देना। दुकादार डकैतों की तरह उनकी प्रापर्टी में आए और मनमर्जी करने लगे। मैडम सूद के धरने पर बैठने के बारे उन्होंने कहा कि इंसाफ नहीं मिल पा रहा जिसके चलते मजबूरी में धरने पर बैठ गए लेकिन इसके बावजूद पुलिस प्रशासन द्वारा उनकी सुनवाई नहीं की गई। यह जमीन उनकी है इसलिए वह दीवार करके रास्ता पुन: बंद करेंगे। किसी की धक्केशाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मांग रखते हुए उन्होंने कहा कि धक्केशाही करने वाले दुकानदारों पर मामला दर्ज करके उन्हें जेल भेजा जाए क्योंकि ये लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं जिससे मामला बिगड़ सकता है। पुलिस को शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिएं। 
PunjabKesari
लोग बोले, 15 दिन पहले पाइप डालने की बात कहकर जबरदस्ती खोदा गड्ढा
वहीं इस संबंध में होलसेल कैमिस्ट्स आर्गेनाइजेशन के प्रधान रिशु वर्मा ने कहा कि करीब 10-15 दिन पहले पटेल प्रबंधन द्वारा पाइप डालने की बात कहकर पटेल अस्पताल के साथ वाली गली में गड्ढा किया गया था जिसे भरा नहीं गया। इसके चलते बीते रोज वहां से गुजरने वाला एक दुकानदार घायल हो गया। इस बारे पटेल प्रबंधन से गड्ढा भरने की बात कही गई लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार कर दिया। इसके चलते दुकानदार गड्ढा भरने को मजबूर हो गए। उन्होंने कहा कि उक्त गली पर पटेल प्रबंधन द्वारा अपना हक जताते हुए कब्जा करने की कोशिश की जा रही है जिसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व प्रधान गोपाल कृष्ण मंगली ने कहा कि इस संबंध में वह वकील से सलाह करेंगे व मामला अदालत लेकर जाएंगे ताकि उन्हें इंसाफ मिल सके। इस मामले को लेकर लंबे समय से पटेल प्रशासन द्वारा दुकानदारों को परेशान करने की कोशिश की जा रही है, कभी सिक्योरिटी गार्ड के जरिए तो कभी और तरह से उन्हें डराने की कोशिश की जा रही है लेकिन दुकानदार इन सबसे डरने वाले नहीं हैं। इस मौके पर आर्गेनाइजेशन के महासचिव निशांत चोपड़ा, इन्द्रपाल सिंह भाटिया, शुभ कक्कड़, अतुल, दविन्द्र सरीन, मनजीत सिंह व संजीव पूरी सहित बड़ी संख्या में दुकानदार मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News