भुल्लर कालोनी की बेहद खस्ता हालत से भड़के लोगों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 08:43 AM (IST)

जालंधर(महेश): नगर निगम के वार्ड नंबर 12 की हद में आती भुल्लर कालोनी की बेहद खस्ता बनी हुई है हालत से भड़के लोगों ने रविवार को रोष प्रदर्शन करते हुए अपना दुखड़ा सुनाया। कालोनी वासियों संतोख सिंह, ओम प्रकाश, बलविन्द्र सिंह, पवन कुमार, गुरमीत सिंह, सुखदेव सिंह, हरजिन्द्र कौर, परमिन्द्र कौर, मनजीत कौर, नरेन्द्र कौर इत्यादि ने संयुक्त रूप से बताया कि वे नरक में जीने के लिए मजबूर हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें मालूम होता कि उन्हें कांग्रेस की सरकार लाने पर नरक में ही जीना पड़ेगा तो वे अपनी वोट कांग्रेस पार्टी को कभी न देते। अब उन्हें अपने किए पर पछतावा तो हो रहा है लेकिन कर कुछ नहीं सकते। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार ने 10 साल में थोड़ा-बहुत काम किया था, जिससे लोग संतुष्ट नहीं थे लेकिन कांग्रेस ने पिछले 3 साल में सिवाए झूठ बोलने के कुछ भी नहीं किया। 
संतोख सिंह, बलविन्द्र सिंह ने बताया कि भुल्लर कालोनी में अक्सर सीवरेज के ओवरफलो रहने से गंदा पानी घरों के बाहर जमा रहता है, जिससे दलदल में आने-जाने में परेशानी हो रही है। भुल्लर कालोनी से बाहर निकलते ही आती दकोहा-तल्हण मेन रोड भी बूरी तरह से टूटी पड़ी है, जिस कारण अक्सर लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। खासकर रात के समय यहां से गुजरते लोगों को सड़क पर जमा पानी व जगह-जगह पड़े हुए गड्ढे दिखाई ही नहीं देते। उन्होंने कहा कि भुल्लर कालोनी में प्रवेश करते ही यहां के हालात दिखाई देने शुरू हो जाते हैं और किसी को कुछ बताने की जरूरत ही नहीं। इतना जरूर है कि जो कोई भी यहां नया आएगा तो वह यह जरूर कहेगा कि यहां के लोग रहते कैसे होंगे?

पार्क बना पर लोग घूम नहीं सकते
वहीं कालोनी में डी.एस.पी. जोगिन्द्र सिंह के नाम से बनाए हुए पार्क की हालत को देखकर लगता ही नहीं है कि यह पार्क है जिसमें लोग घूम-फिर सकें। लोगों ने नगर निगम प्रशासन के अलावा क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र बेरी व पार्षद जगदीश कुमार दकोहा से कहा कि उन्हें नरक जैसे हालातों में से बाहर निकाला जाए, नहीं तो 2022 के चुनावों में वे वोट मांगने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे। 

पानी और सीवरेज के बिल दे रहे पर सुविधा कोई नहीं मिल रही
वहीं ओम प्रकाश और पवन कुमार व कैलाश शर्मा कहा कि वह पानी और सीवरेज के बिल दे रहे हैं, लेकिन सुविधा मिल नहीं रही। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइटें भी न होने के कारण उन्होंने खुद ही अपने घरों के बाहर अपने खर्चे पर लाइटें लगवा रखी हैं। सभी मार्ग बनने वाले हैं और जो बने भी हैं, वह भी खस्ता हालत टाइलें लगी होने के कारण टूट रहे हैं।

swetha