साईं दास स्कूल के डम्प पर फिर चोरी-छिपे कूड़ा फैंक रहे लोग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 09:21 AM (IST)

जालंधर(खुराना): चाहे बाल आयोग तथा डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर ही सही, जालंधर नगर निगम ने गत दिवस स्थानीय साईं दास स्कूल के निकट बने कूड़े के विशाल डम्प को साफ तथा शिफ्ट कर ही दिया, जिसे आसपास के लोगों तथा दुकानदारों ने काफी सराहा, परंतु अभी भी वहां अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ लोग कूड़ा फैंक रहे हैं जिसे साथ ही साथ निगम द्वारा उठा लिया जाता है। एरिया को साफ-सुथरा रखने के उद्देश्य से निगम ने अब वहां ग्रीन बैल्ट डेवल्प करनी शुरू कर दी है।
PunjabKesari, People throwing garbage on Sai Dass school dump
आसपास के वार्डों को पेश आई समस्या
साईं दास स्कूल के निकट बना डम्प समाप्त होने के बाद निगम के सैनीटेशन विभाग को आसपास के वार्डों में कूड़े की समस्या पेश आनी शुरू हो गई है। गौरतलब है कि यहां पार्षद गुल्लू, पार्षद रौनी, पार्षद अंजलि भगत, पार्षद बब्बी चड्ढा तथा पार्षद बाहरी के वार्डों का कूड़ा आया करता था, जो अब हरनामदासपुरा या बर्ल्टन पार्क डम्प पर जा रहा है। ये स्थान दूर होने के कारण सफाई कर्मचारियों को समस्याएं पेश आ रही हैं। पार्षद बब्बी चड्ढा ने कमिश्नर से मिल कर अपने वार्ड का कूड़ा फिश मार्कीट स्थित डम्प पर फिंकवाने की मांग रखी। अब देखना है कि निगम इन वार्डों के कूड़े से कैसे निपटता है? वहीं दूसरी ओर निगम कमिश्नर ने साफ शब्दों में कह दिया है कि हर वार्ड को अपना कूड़ा खुद मैनेज करना होगा और वार्ड में जगह भी उपलब्ध करवानी होगी।
PunjabKesari, People throwing garbage on Sai Dass school dump
टिक्कियां वाला चौक के निकट लगे कूड़े के ढेर
नगर निगम ने कुछ दिन पहले रैनक बाजार के टिक्कियां वाला चौक पर स्थित सभी अवैध कब्जों को तोड़ दिया था जिसका मलबा अभी तक वहां पड़ा हुआ है। कई फड़ी-रेहड़ी वाले इस चौक के आसपास अभी भी रेहड़ियां लगा रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी होती है। इस चौक के साथ ही कूड़े के ढेर भी लगे रहते हैं जिनसे आने-जाने वालों को काफी परेशानी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News