साईं दास स्कूल के डम्प पर फिर चोरी-छिपे कूड़ा फैंक रहे लोग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 09:21 AM (IST)

जालंधर(खुराना): चाहे बाल आयोग तथा डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर ही सही, जालंधर नगर निगम ने गत दिवस स्थानीय साईं दास स्कूल के निकट बने कूड़े के विशाल डम्प को साफ तथा शिफ्ट कर ही दिया, जिसे आसपास के लोगों तथा दुकानदारों ने काफी सराहा, परंतु अभी भी वहां अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ लोग कूड़ा फैंक रहे हैं जिसे साथ ही साथ निगम द्वारा उठा लिया जाता है। एरिया को साफ-सुथरा रखने के उद्देश्य से निगम ने अब वहां ग्रीन बैल्ट डेवल्प करनी शुरू कर दी है।

आसपास के वार्डों को पेश आई समस्या
साईं दास स्कूल के निकट बना डम्प समाप्त होने के बाद निगम के सैनीटेशन विभाग को आसपास के वार्डों में कूड़े की समस्या पेश आनी शुरू हो गई है। गौरतलब है कि यहां पार्षद गुल्लू, पार्षद रौनी, पार्षद अंजलि भगत, पार्षद बब्बी चड्ढा तथा पार्षद बाहरी के वार्डों का कूड़ा आया करता था, जो अब हरनामदासपुरा या बर्ल्टन पार्क डम्प पर जा रहा है। ये स्थान दूर होने के कारण सफाई कर्मचारियों को समस्याएं पेश आ रही हैं। पार्षद बब्बी चड्ढा ने कमिश्नर से मिल कर अपने वार्ड का कूड़ा फिश मार्कीट स्थित डम्प पर फिंकवाने की मांग रखी। अब देखना है कि निगम इन वार्डों के कूड़े से कैसे निपटता है? वहीं दूसरी ओर निगम कमिश्नर ने साफ शब्दों में कह दिया है कि हर वार्ड को अपना कूड़ा खुद मैनेज करना होगा और वार्ड में जगह भी उपलब्ध करवानी होगी।

टिक्कियां वाला चौक के निकट लगे कूड़े के ढेर
नगर निगम ने कुछ दिन पहले रैनक बाजार के टिक्कियां वाला चौक पर स्थित सभी अवैध कब्जों को तोड़ दिया था जिसका मलबा अभी तक वहां पड़ा हुआ है। कई फड़ी-रेहड़ी वाले इस चौक के आसपास अभी भी रेहड़ियां लगा रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी होती है। इस चौक के साथ ही कूड़े के ढेर भी लगे रहते हैं जिनसे आने-जाने वालों को काफी परेशानी होती है।

Edited By

Sunita sarangal