लोगों ने एस.एस.पी. से कहा-मौत के जिम्मेदार उग्र प्रदर्शनकारियों पर हो कड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 08:49 AM (IST)

भोगपुर(सूरी): गत 2 दिन पहले मुस्लिमों सहित अन्य संगठनों द्वारा सी.ए.ए. के विरोध में धरना लगा कर जालंधर-जम्मू नैशनल हाईवे पर किए गए चक्का जाम में एक बुजुर्ग महिला गुरमीत कौर (गांव डल्ला की सरपंच हरदीप कौर की दादी) को अस्पताल ले जा रही गाड़ी के जाम में फंस जाने के कारण मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर गांव डल्ला की पंचायत और इलाके के लोग एस.एस.पी. जालंधर से मिले और उग्र प्रदर्शनकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। पंचायत का कहना है कि मृतका गुरमीत कौर की मौत के लिए जिम्मेदार उग्र हुए प्रदर्शनकारी हैं जिन्होंने गाड़ी को अस्पताल जाने के लिए रास्ता तक नहीं दिया। 

सरपंच के पति चरणजीत सिंह, जसप्रीत सिंह, सरपंच नंगल खुर्द समेत गांव के पंच और इलाके के लोगों का प्रतिनिधिमंडल एस.एस.पी. से मिला और कहा कि बुजुर्ग को जल्द अस्पताल पहुंचाने के लिए वह प्रदर्शनकारियों से मिन्नतें करते रहे पर उन्होंने गाड़ी नहीं निकलने दी जिस वजह से बुजुर्ग की मौत हो गई। अब प्रदर्शनकारियों पर हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए। 

गांव डल्ला की समूह ग्राम पंचायत ने कहा कि शरारती तत्वों ने गाड़ी के आगे नारेबाजी की और पारिवारिक सदस्यों के साथ गाली-गलौच किया था। वहीं लड़ाई तक की नौबत आने पर थाना भोगपुर की पुलिस ने बैरीकेड खोल कर गाड़ी को निकलवा दिया पर तब तक गाड़ी में ही बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शनकारियों पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो वह सड़कों पर उतरेंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। वहीं एस.एस.पी. जालंधर देहाती नवजोत सिंह माहल ने वफद की बातों को गौर से सुना और शिकायत की जांच ए.एस.पी. सब डिवीजन आदमपुर को कार्रवाई के लिए भेज दी है। उन्होंने कहा कि उग्र प्रदर्शनकारियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ए.एस.पी. अंकुर गुप्ता पहुंचे मृतका गुरमीत कौर के घर
ए.एस.पी. अंकुर गुप्ता मृतका गुरमीत कौर के घर पहुंचे और पारिवारिक सदस्यों के साथ दुख सांझा किया। इसके उपरांत गुप्ता ने पारिवारिक सदस्यों से धरने के समय धरनाकारियों की पीड़ित परिवार के साथ हुई तकरारबाजी और बीमार महिला को अस्पताल ले जाते समय व वापस आते समय हुई बातचीत बारे भी जानकारी ली। गुप्ता ने गांव डल्ला की सरपंच के पति चरणजीत सिंह और अन्य लोगों से भी इस मामले की जानकारी ली। 

ए.एस.पी. ने कहा कि उनको आज ही इस संबंधी शिकायत मिली है और पुलिस द्वारा मामले की गहराई के साथ जांच की जा रही है। पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच करेगी और जल्द सच्चाई सामने आ जाएगी। इस मौके उनके साथ थाना आदमपुर के प्रमुख नरेश जोशी, इंस्पैक्टर गुरविन्द्रजीत सिंह नागरा भी उपस्थित थे।

Edited By

Sunita sarangal