"इंस्ट्रुमेंटेशन के सितारे: NIT जालंधर के 10 छात्रों का BPCL में चमकता करियर

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 05:35 PM (IST)

जालंधर : NIT जालंधर के इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग विभाग ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। विभाग के 10 छात्रों ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के साथ प्रतिष्ठित प्लेसमेंट हासिल किया है। छात्रों को सामूहिक रूप से 19.48 लाख के उदार पैकेज के साथ आकर्षक नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। प्रत्येक छात्र ने 19.48 लाख रुपये की अद्वितीय नौकरी प्राप्त की है। BPCL ने इस विशेषज्ञता को समझते हुए इन छात्रों को अपने साथ काम करने के लिए चुना है।

यह उल्लेखनीय उपलब्धि न केवल एनआईटी जालंधर की समग्र उत्कृष्टता को उजागर करती है, बल्कि विशेष रूप से इंस्ट्रुमेंटेशन और कंट्रोल इंजीनियरिंग कार्यक्रम के भीतर विकसित विशेष कौशल और विशेषज्ञता को भी रेखांकित करती है। बीपीसीएल ने आज के गतिशील औद्योगिक परिदृश्य में इन कौशलों के महत्व को पहचानते हुए इन छात्रों को अपने साथ शामिल करने के लिए चुना है।

इन 10 स्नातकों की सफलता एनआईटी जालंधर के इंस्ट्रुमेंटेशन और कंट्रोल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा प्रदान किए गए कठोर शैक्षणिक पाठ्यक्रम और व्यावहारिक प्रशिक्षण का प्रमाण है। उनकी शैक्षणिक यात्रा के दौरान प्राप्त विशेष ज्ञान और व्यावहारिक अनुभव ने उन्हें क्षेत्र में मांग वाले पेशेवरों के रूप में स्थापित किया है।

यह भी पढ़ें: जालंधर के मशहूर अस्पताल के बाहर जोरदार धमाका, घरों से बाहर आए लोग

जैसे-जैसे छात्र बीपीसीएल में अपनी विशेषज्ञता का योगदान देने के लिए तैयार होते हैं, उनकी सफलता भविष्य के इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा का काम करती है और सफल करियर को आकार देने में केंद्रित शिक्षा के महत्व को रेखांकित करती है। एनआईटी जालंधर अपने इंस्ट्रुमेंटेशन और कंट्रोल इंजीनियरिंग स्नातकों की उपलब्धियों पर गर्व करता है, जिससे इंजीनियरिंग शिक्षा में उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में इसकी प्रतिष्ठा और मजबूत हुई है।

संस्थान इन प्रतिभाशाली व्यक्तियों को बधाई देता है और उनकी निरंतर सफलता की कामना करता है क्योंकि वे एनआईटी जालंधर से कॉर्पोरेट जगत में उत्कृष्टता की मशाल लेकर अपनी पेशेवर यात्रा शुरू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Weather: पंजाब में भारी बारिश, आने वाले 3 दिन बेहद खराब, रहे सावधान

Content Editor

Subhash Kapoor