अरूण योगी सुसाइड केस में कांग्रेसी नेता दीपक शर्मा गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 03:46 PM (IST)

जालंधर(गुलशन): सोढल फाटक के पास 9 फरवरी को ट्रेन के आगे खुदकुशी करने वाले अरुण बस्सी उर्फ जोगी ने सुसाइड करने से डेढ़ घंटा पहले बनाई अपनी वीडियो में अपने दोस्त दीपक शर्मा उर्फ मोना निवासी लावां मोहल्ला को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने उक्त वीडियो के आधार और मृतक की पत्नी नेहा के बयानों पर दीपक के खिलाफ धारा 306 के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया। मुकद्दमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने दीपक की गिरफ्तारी भी डाल दी, जिसे शनिवार शाम कोर्ट में पेश कर 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया। 


दीपक उर्फ मोना, जो एक कांग्रेसी नेता का करीबी बताया जा रहा है , को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की सूचना मिलते ही थाना जी.आर.पी. में कई कांग्रेसी वर्कर पहुंचे और पुलिस  की कार्रवाई को गलत ठहराया लेकिन थाना जी.आर.पी. के एस.एच.ओ. धर्मेंद्र कल्याण ने उन्हें वीडियो दिखाकर कहा कि मृतक अरुण बस्सी उर्फ जोगी ने वीडियो में साफ तौर पर कहा है कि मुझे बर्बाद करने की पीछे दीपक उर्फ मोना का हाथ है। वही मेरी मौत का जिम्मेदार है। इसके बाद ही उसे केस में नामजद किया गया है। 

अरुण के मोबाइल फोन से हुआ खुलासा : एस.एस.ओ. 
थाना जी.आर.पी. के एस.एच.ओ. धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि अरुण उर्फ जोगी की ओर से खुदकुशी करने के बाद पुलिस को घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन मिला था। मृतक के परिजनों द्वारा उनके बेटे की हत्या होने की आशंका जताने के बाद जांच की जा रही थी। इस दौरान घटनास्थल के आसपास  लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज भी चैक की गई। फोन का डाटा भी रिकवर किया गया और मोबाइल डिटेल भी निकलवाई गई। एस.एस.ओ. ने कहा कि जब कल मोबाइल फोन को दोबारा चार्ज कर चैक किया जा रहा था तो गैलरी में वीडियो देखी गई तो उसकी एक वीडियो सामने आई जोकि उसने खुदकुशी करने से मात्र डेढ़ घंटा पहले बनाई थी। उसमें उसने साफ-साफ कहा कि उसके दोस्त दीपक ने ही उसके साथ यार मार की है। उसे बर्बाद करने के पीछे उसी का हाथ है। इस वीडियो के मिलने के बाद इस संबंध में धारा 306 के तहत मुकद्दमा दर्ज कर दीपक को नामजद किया गया। 

मृतक की पत्नी ने पैसों के लेनदेन का लगाया आरोप
मृतक अरुण बस्सी की पत्नी नेहा ने पुलिस को दिए बयानों में कहा कि उनके पति ने दीपक से 11 लाख रुपए लेने थे। बार-बार मांगने के बावजूद वह रुपए नहीं दे रहा था। बाद में वह पैसे देने से मुकर गया और कहने लगा कि जो करना है कर लो। नेहा ने कहा कि मेरे पति ने दीपक को 6 लाख रुपए उधार दिए थे। इसके बाद 5 लाख रुपए के गहने दिए थे। पैसे न मिलने से अरुण काफी परेशान रहने लगा था। आखिरकार दीपक से परेशान होकर अरुण ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। 

मुझ पर लगाए जा रहे सारे आरोप झूठे : दीपक 
गिरफ्तारी के बाद दीपक उर्फ मोना ने कहा कि उस पर लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं। अरुण के साथ उसकी पुरानी दोस्ती थी। मंडी रोड पर  वह सलून चलाता था और साथ में सट्टे का कारोबार करता था। मोना ने कहा कि अक्सर सट्टे का काम चलने की वजह से मैंने सलून पर जाना बंद कर दिया। घटना से 1 दिन पहले वह उसे मिला था लेकिन इस तरह की कोई बात नहीं हुई जिससे वह खुदकुशी कर ले। 

swetha