सट्टेबाजों पर चला कमिश्नरेट पुलिस का डंडा, 11 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 08:47 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): लॉटरी की आड़ में अवैध रूप से दड़े-सट्टे का अवैध कारोबार करने वालों पर कमिश्नरेट पुलिस का डंडा चला। कमिश्नरेट पुलिस ने स्थानीय भगत सिंह चौक के पास से एक लॉटरी स्टाल पर छापेमारी करके अवैध रूप से दड़ा-सट्टा लगा रहे 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग अवैध रूप से भगत सिंह चौक के पास दड़े-सट्टे का अवैध कारोबार करते हैं। सूचना मिलते ही उन्होंने थाना नं. 3 के प्रभारी की अगुवाई में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया जिसके बाद पुलिस ने वहां से छापेमारी करके अवैध रूप से लॉटरी की आड़ में दुकान का शटर बंद कर दड़ा-सट्टा लगा रहे 11 लोगों को काबू करके उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

वहीं थाना नं. 3 के प्रभारी ने बताया कि भारत भूषण ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान भगत सिंह निवासी रस्ता मोहल्ला, संजीव कुमार निवासी शिवराजगढ़, राजेश निवासी ङ्क्षखगरां गेट, सुनील कुमार निवासी चरणजीत पुरा, दीपू निवासी तेज मोहन नगर बस्ती शेख, मोहम्मद अली निवासी न्यू सुराजगंज, पवन कुमार उर्फ सोनू निवासी मखदूमपुरा, सर्बजीत सिंह निवासी नंगलशामां, ओम प्रकाश निवासी संतोषी नगर, गगन, ज्योति निवासी सहारनपुर (यू.पी.) आदि के रूप में हुई है। थाना प्रभारी भारत भूषण ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पुलिस ने 10 हजार रुपए, कम्प्यूटर व अन्य सामान बरामद किया है।

10 रुपए लगाओ व 100 रुपए पाओ
थाना प्रभारी भारत भूषण ने बताया कि पुलिस की छापेमारी के दौरान सट्टेबाजों ने दुकान का शटर बंद किया हुआ था व अंदर वे बिना लाइसैंस के अवैध रूप से दड़े-सट्टे की पॢचयां तैयार कर रहे थे व साथ ही लोगों को गुमराह कर रहे थे कि 10 रुपए लगाओ व 100 रुपए पाओ।

पुलिस ने जोड़ी धोखाधड़ी की धारा
सट्टेबाजी के आरोप में पकड़े गए सभी सट्टेबाजों के खिलाफ पुलिस ने गैम्बङ्क्षलग एक्ट के साथ धोखाधड़ी की धारा 420 भी जोड़ी है। थाना नं. 3 के प्रभारी भारत भूषण ने बताया कि पकड़े गए लोग अवैध रूप से बिना लाइसैंस सट्टे का अवैध कारोबार करके लोगों को गुमराह करते थे। 

छापेमारी के दौरान पुलिस के साथ बहसबाजी 
पुलिस की छापेमारी से सट्टेबाजों में हड़कंप मच गया। सट्टेबाजों को काबू करते ही उनके समर्थन में कुछ लोग पुलिस मुलाजिमों से बहसबाजी करने लगे, जिसके साथ ही माहौल गर्माता देख पुलिस कर्मी सभी को काबू करके थाने में ले आए। 

अवैध काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: पुलिस कमिश्नर
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने साफ कहा कि शहर में अवैध रूप से काम कर रहे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। आज भी पुलिस ने अवैध रूप से दड़े-सट्टे का कारोबार करने वाले लोगों पर शिकंजा कसा है। हम गरीब लोगों से भी अपील करते हैं कि वे अपने खून पसीने की कमाई को सट्टे में न उड़ाएं। अगर कहीं यह कारोबार चल रहा है तो पुलिस को सूचना दें। 

swetha