पत्नी के हत्यारे ने प्रेमिका संग मिलकर लूटे थे पूर्व इंस्पैक्टर की पत्नी के गहने

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 08:23 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): रामामंडी के जोगिंद्र नगर में पंजाब पुलिस के पूर्व इंस्पैक्टर प्यारा सिंह की बुजुर्ग पत्नी से गहने लूटने वाले प्रेमी-प्रेमिका निकले हैं। इन दोनों ने प्रवासियों से मोबाइल लूटने की वारदातें भी कबूली हैं। आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। डी.सी.पी. इंवैस्टीगेशन गुरमीत सिंह ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ-1 की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्व इंस्पैक्टर प्यारा सिंह की पत्नी से अंगूठी व 2 बालियां टीटा पुत्र प्रकाश निवासी अलावलपुर, हाल निवासी चौगिट्टी व उसकी प्रेमिका प्रवीण कुमारी ने लूटी थी। पुलिस ने ट्रैप लगा कर दोनों को काबू कर लिया। 

जम्मू से प्रेमी संग भाग कर यहां आई थी प्रवीण
45 साल की प्रवीण ने पूछताछ में बताया कि कुछ समय पहले वह अपने प्रेमी के साथ जम्मू से भागकर यहां आई थी। उसके प्रेमी की मौत हो गई थी जिसके बाद उसकी जान-पहचान टीटा से हुई तो दोनों में रिलेशन बन गए। अब वे काफी समय से एक साथ रह रहे थे। टीटा के कहने पर वह उसके साथ मिलकर वारदातें करने लगी ताकि कपल को देख कर पुलिस को भी शक न हो।  आरोपी टीटा ने कुछ साल पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी जिसके बाद उसे 4 साल की सजा सुनाई गई थी लेकिन सजा काटने के बाद वह लूटपाट की वारदातें करने लगा। 

वारदात दौरान पहनी टी-शर्ट से मिली सच उगलवाने में सहायता 
जिस समय आरोपी टीटा को हिरासत में लिया तब उसने वही टी-शर्ट पहनी थी जो उसने वारदात के समय पहनी हुई थी। उस समय वह सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गया था। इस कारण पुलिस को सच उगलवाने के लिए ज्यादा समय नहीं लगा। आरोपियों ने लूटी हुई बालियां व अंगूठी घर की अलमारी में रखी हुई थीं जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। इन आरोपियों से अलग-अलग जगहों से लूटे हुए 14 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। टीटा के खिलाफ थाना-4 में भी चोरी का केस दर्ज है जिसमें उसे एक साल की सजा सुनाई गई थी। 

किराए का कमरा देखने के बहाने लूटा था बुजुर्ग महिला को 

5 अक्तूबर को इन लोगों ने जोगेंद्र नगर में पूर्व इंस्पैक्टर प्यारा सिंह के घर किराए पर कमरा देखने के बहाने एंट्री ली थी। पूर्व इंस्पैक्टर की पत्नी घर में अकेली थी जिस कारण इन्होंने उसके कानों से दोनों बालियां व हाथ से अंगूठी उतार ली। भागते हुए दोनों आरोपी सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गए थे। थाना रामामंडी में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया था। वारदात से पहले दोनों ने वहां रेकी की थी। 
 

swetha