बैंक लूटने की योजना बनाते 8 लुटेरे धरे

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 11:58 AM (IST)

नकोदर(रजनीश): पुलिस ने विगत दिवस गुरु तेग बहादुर नगर नकोदर में 2.50 लाख रुपए और नकोदर-जालंधर मार्ग पर 45 हजार रुपए की लूट की गुत्थी को हल करते हुए 8 लुटेरों को लूटी गई नकदी व तेजधार हथियारों समेत गिरफ्तार किया है। सीनियर पुलिस कप्तान जालंधर देहाती नवजोत सिंह माहल ने बताया कि गत रात एस.आई. केवल सिंह पुलिस पार्टी के साथ गश्त कर रहे थे। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी रविंद्र कुमार पुत्र जयपाल निवासी गांव बलहुकमी, सुखजीवन पुत्र देसराज निवासी गांव मीरपुर, शिवम पुत्र राकेश कुमार नकोदर, जगजीवन कुमार पुत्र जॉन मसीह निवासी गांव मीरपुर, हरीश कुमार उर्फ  रिंकू निवासी मोहल्ला कृष्ण नगर नकोदर, जितेंद्र और संजू पुत्र गुरनाम थापर निवासी गांव मंडियाला थाना मेहतपुर, हरदेव कुमार उर्फ  हैप्पी पुत्र प्रेमचंद निवासी मोहल्ला अर्जुन नगर नकोदर, अमरजीत सिंह उर्फ  अमित पुत्र लखबीर सिंह निवासी गांव तलवंडी सलेम पेशेवर लुटेरे हैं और गुरु नानक नैशनल कॉलेज नकोदर के दाईं तरफ  ग्राऊंड में बेआबाद कमरे के अंदर बैठे बैंक लूटने की योजना बना रहे हैं। 

पुलिस पार्टी ने सूचना मिलते ही इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ  जालंधर देहाती शिव कुमार इंस्पैक्टर के साथ छापामारी करके 8 आरोपियों को मौके पर काबू कर लिया। उक्त आरोपियों से 1 कमानीदार चाकू, 2 लोहे की राड, 1 लोहे की पाइप, 1 दातर, 2 कृपाण, 3 मोटरसाइकिल और 1 लाख 70 हजार रुपए लूट की राशि बरामद की है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने नकोदर के मोहल्ला गुरु तेग बहादुर नगर में 2.50 लाख रुपए और नकोदर-जालंधर मार्ग पर पिं्रस कोहली से 45 हजार रुपए लूटने व एक्टिवा छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। माहल ने कहा कि एक वक्त पर आरोपी शिवम जोकि अपने आप को पीड़ित बता रहा था, उसे डाक्टर ने काम में लाहपरवाही के कारण अस्पताल से निकाल भी दिया था। जिसके बाद वारदात में जख्मी हुए अभी की ही सिफारिश पर उसे दोबारा रखा गया था। 

शिकायतकत्र्ता ही निकला लूट की वारदात का मास्टरमाइंड
पुलिस ने गुरु तेग बहादुर नगर में 10 जून को 2.50 लाख रुपए की लूट की वारदात के मामले में लुटेरों से पूछताछ में हैरानीजनक तथ्य सामने आया है। लूट के घटनाक्रम पर नजर दौड़ाई जाए तो खुशी स्कैङ्क्षनग सैंटर के मुलाजिम अभिनव शर्मा व शिवम शर्मा 2.50 लाख रुपए बैंक में जमा करवाने जा रहे थे। लूट की वारदात के समय शिवम पुत्र राकेश कुमार निवासी मोहल्ला टंडना बाइक चला रहा था और उसके पीछे उसका चचेरा भाई अभिनव शर्मा 2.50 लाख रुपयों वाला बैग लेकर बैठा हुआ था। रास्ते में पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार लुटेरों ने मोटरसाइकिल के पीछे बैठे अभिनव शर्मा पर कृपाण से हमला करके उसे घायल कर दिया और पैसों वाला बैग लेकर फरार हो गए थे। पुलिस ने शिवम शर्मा के बयानों पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ  मामला दर्ज करके जांच शुरू की। पूछताछ में धरे गए लुटेरों में से एक शिकायतकत्र्ता शिवम ही निकला जो लूट की वारदात का मास्टरमाइंड था जिसके कहने पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। 

swetha