जालंधर से वाहन चुराकर चंडीगढ़-पंचकूला बेचने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, 4 फरार

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 08:43 AM (IST)

जालंधर (स.ह.): जालंधर से मोटरसाइकिल चुराकर चंडीगढ़ व पंचकूला में बेचने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को चौकी बस स्टैंड की पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनसे चोरी के पल्सर व बुलेट मोटरसाइकिल सहित स्नैचिंग के 3 मोबाइल बरामद हुए हैं। उक्त तीनों में से 2 आरोपी जमानत पर आने के बाद वारदातों को अंजाम दे रहे थे। 

थाना नं.-6 के प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि चौकी के इंचार्ज सेवा सिंह ने अपनी टीम सहित जी.टी. रोड पर नाकेबंदी कर लवप्रीत सिंह उर्फ लव पुत्र तरसेम सिंह निवासी चौने गांव गुरदासपुर, रमनप्रीत सिंह पुत्र सलविंद्र सिंह निवासी बटाला रोड गुरदासपुर व जैकब उर्फ विनय पुत्र सुंदर मसीह निवासी बंदा सिंह बहादुर नगर हरनाम दास पुरा जालंधर को गिरफ्तार किया, जिनसे 2 मोटरसाइकिल बरामद हुए। 
कागजात न दिखा पाने के कारण जब इन तीनों से सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि मोटरसाइकिल चोरी के हैं। 

आरोपियों ने कबूला कि वे जालंधर से वाहन चोरी कर पंचकूला व चंडीगढ़ में बेचते थे, जबकि वहां से वाहन चुराकर जालंधर में जाली नंबर लगाने के बाद पहले खुद इस्तेमाल करते थे और बाद में उन्हें जाली दस्तावेज तैयार कर बेच देते थे। आरोपी इन्हीं वाहनों पर स्नैचिंग जैसी वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपियों से अलग-अलग जगहों पर छीने 3 मोबाइल भी बरामद हुए हैं। इस गिरोह के सरगना अजय सहित कुल 4 आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में रेड की जा रही है। लवप्रीत सिंह के खिलाफ गुरदासपुर व पंचकूला में 3 मामले दर्ज हैं, जबकि विनय पर भी लड़ाई-झगड़े का केस दर्ज है। फरार आरोपी अजय पर भी काफी केस दर्ज हैं और तीनों जमानत पर आने के बाद भी चोरी व स्नैङ्क्षचग जैसी वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

shashi bhushan