चुनावी मौसम : शहर में लगेंगे दिन-रात करीब 45 नाके : पुलिस कमिश्नर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 08:32 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): चुनावी मौसम में शहर में अमन-शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग करके शहर में चौकसी बरतने व संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के आदेश जारी किए। इसी के साथ ही उन्होंने नाकों पर खड़ी खाली बसों में भी पुलिस मुलाजिमों को तैनात करने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि पूरे शहर को 2 भागों में बांट 45 नाके दिन-रात में लगे रहेंगे। 

इसी कड़ी के साथ ही पुलिस कमिश्नर के आदेशों पर आज डी.सी.पी. परमबीर सिंह परमार व ए.डी.सी.पी. सिटी-1 डी. सुडरविजी ने भारी पुलिस फोर्स सहित स्थानीय रेलवे स्टेशन व उसके आसपास इलाकों में सर्च आप्रेशन चलाया। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की और कई यात्रियों का सामान चैक किया। ए.डी.सी.पी. 1 डी. सुडरविजी ने बताया कि उन्होंने सर्च आप्रेशन दौरान रेलवे स्टेशन के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को चाकू सहित काबू करके उसे थाना नं. 3 की पुलिस के हवाले कर दिया है, वहीं पुलिस पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। 

इसी तरह ए.डी.सी.पी. सिटी-2 परमिन्द्र सिंह भंडाल ने भी प्रात: पूरे लाव-लश्कर के साथ स्थानीय बस स्टैंड को चारों तरफ सील कर सर्च आप्रेशन चलाया। ए.डी.सी.पी. भंडाल ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस ने इस आप्रेशन में विशेष रूप से बाहरी राज्यों से आने वाली बसों की बम निरोधक दस्ते को साथ लेकर चैकिंग की और बस स्टैंड में स्थित ढाबा मालिकों व दुकानदारों को लावारिस वस्तु और संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में देने की बात कही।

पी.सी.आर. इंचार्ज से भी की बैठक 
दूसरी तरफ ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक अश्विनी कुमार और ए.डी.सी.पी. सिटी-2 परमिन्द्र सिंह भंडाल ने पी.सी.आर. के जोन-1 व जोन-2 के इंचार्ज के साथ भी मीटिंग कर पी.सी.आर. दस्ते को एक्टिव रखने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि अगर ड्यूटी दौरान कोई भी लापरवाही करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

swetha