पुलिस कमिश्नर ने खुद फील्ड में उतरकर शहर में निकाला फ्लैग मार्च निकाला

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 08:42 PM (IST)

जालंधर(सोनू): पंजाब में 19 मई को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के होने जा रहे मतदान के मद्देनजर लोगों में सुरक्षा की भावना बनाए रखने के लिए शुक्रवार को केन्द्रीय अद्र्धसैनिक बलों और पंजाब पुलिस के जवानों ने शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के दौरान शहर के अंदरूनी हिस्सों में लोगों के साथ बातचीत करते पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पुलिस विभाग शहर में अमन कानून की स्थिति को बहाल रखने के लिए वचनबद्ध है और किसी भी असामाजिक तत्व को शान्ति भंग करने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। 

 

उन्होंने लोगों से अपील की कि 19 मई को बिना किसी डर और भय के वोट के अधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि केंद्रीय अद्र्धसैनिक बलों की 12 कंपनियां, जिनमें सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, इंडो-तिब्बत सीमा सुरक्षा पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल शामिल हैं, के साथ पंजाब पुलिस विभाग के 1810 आधिकारियों और कर्मचारियों को लोकसभा चुनाव के मतदान को बिना किसी डर और भय, निष्पक्ष और पारदर्शी और शांतिपूर्वक ढंग के साथ करवाने के लिए तैनात किया गया है। 

पुलिस आयुक्त ने बताया कि शहर में दाखिल होने वाले सभी रास्तों को पूरी तरह सील कर दिया गया है और शहर को सुरक्षा के मद्देनजर विशेष जोनों में बांटा गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अद्र्धसैनिक बलों और पंजाब पुलिस के आधिकारियों की ओर से संयुक्त तौर पर सुरक्षा प्रबंधों को मजबूत किया गया है जिस दौरान लगाए गए 123 नाकों पर वाहनों की जांच की जा रही है। भुल्लर ने बताया कि इसके इलावा केंद्रीय सुरक्षा बलों और पंजाब पुलिस की 43 गश्ती दलों द्वारा शहर में नियमित तौर पर फ्लैग और पैदल मार्च निकाला जा रहा है जिससे संवेदनशील क्षेत्रों के लोगों में सुरक्षा की भावना को बरकरार रखा जा सके और वह बिना किसी डर और भय के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल कर सकें। 

Vaneet