करोड़ों रुपए गायब होने का मामलाःASI जोगिंदर सिंह और राजप्रीत सिंह की तलाश में राजस्थान में रेड

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 07:53 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): बीते दिनों प्रतापुरा के एफ.एम.जे. हाऊस से करोड़ों रुपए मिलने और 6 करोड़ रुपए गायब करने के मामले में गिरफ्तार किए गए मुखबिर सुरिंदर सिंह ने जांच में अहम खुलासे किए थे जिसमें पुलिस को इनपुट मिला और उसके बाद कैश गायब करने वाले ए.एस.आई. जोगिंदर सिंह और राजप्रीत सिंह की तलाश में राजस्थान में रेड की। हालांकि इस केस में मुखबिर सुरिंदर से पूछताछ जारी है ताकि कैश गायब करने के मामले में अहम सबूत जुटाए जा सकें।  

वहीं दूसरी ओर भारतीय चुनाव आयोग की ओर से इस केस की गंभीरता को देखते हुए एस.एस.पी. खन्ना ध्रुव दहिया को तलब किया गया है। उन्होंने डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता और एस.आई.टी. चीफ पी.के. सिन्हा को आदेश दिए हैं कि इस केस में एस.एस.पी. खन्ना की ओर से कोई तसल्लीयोग्य स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है और एस.आई.टी. चीफ एस.एस.पी. दहिया का बयान दर्ज कर स्पष्टीकरण लें। डी.जी.पी. ऑफिस में कार्यरत एक आई.जी. रैंक के अफसर की मानें तो इस केस में आई.पी.एस. लॉबी एस.एस.पी. दहिया को बचाने के लिए काफी जद्दोजहद कर रही है ताकि एस.एस.पी. पर कोई आंच न आए।  
आई.जी. ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि 6 करोड़ गायब होना अपने आप में ही बड़ी बात है और सिर्फ एक ए.एस.आई. रैंक के मुलाजिमों की ओर से इतनी राशि को हड़प कर लेना संभव नहीं है। हो सकता है कि फादर एंथनी ने खुद ही मामले को रफा-दफा करने के चक्कर में अधिकारियों और कर्मचारियों को फंसाने की साजिश रची हो, यह तो कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद ही साफ होगा। 

आरोपी पुलिस कर्मियों की जमानत पर सुनवाई 24 तक टली
पंजाब के जालंधर शहर में एक पादरी के घर पुलिस की ओर से की गई रेड दौरान 6.65 करोड़ रुपए के गबन बारे स्टेट क्राइम ब्रांच की ओर से दर्ज किए गए केस में पंजाब पुलिस के 2 ए.एस.आईज की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई आज मोहाली जिला अदालत में होनी थी। लेकिन वकीलों की ओर से शनिवार को कामकाज बंद रखने के चलते इस पर आज सुनवाई संभव नहीं हो सकी। कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 24 अप्रैल निश्चित कर दी है।

swetha