रात को शहर की सुरक्षा रब आसरे, नाकों पर बिना मुलाजिमों के खाली खड़ी हैं बसें

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 09:42 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): चुनावी सीजन के मद्देनजर रात को शहर की सुरक्षा रब आसरे ही दिख रही है। यही कारण है कि शहर में रात को पुलिस के खाली नाके देख कर चोर-लुटेरे व अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं। 
अगर कुछ समय पहले का ही रिकार्ड खंगाला जाए तो स्थानीय संगत सिंह नगर में निजी विवाद के चलते हमलावरों ने सरेआम मोहल्ले में जस्सा नामक युवक पर अवैध हथियार से गोलियां चला कर उसकी हत्या कर दी थी। वारदात के बाद हमलावार मौके से फरार हो गए थे और बाद में वारदात में इस्तेमाल किए अवैध हथियार व जिंदा कारतूस बरामद किए थे। 

पुलिस जांच में खुलासा हुआ था कि पकड़े गए आरोपी बिहार से 3 अवैध हथियार खरीद कर लाए थे। वहीं आज भी कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में कुछ युवकों से अवैध हथियार व जिंदा कारतूस बरामद करके उन्हें गिरफ्तार किया। शहर में इतना सब कुछ होने के बावजूद गैंगस्टरों के हौसले इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि वे शहर में सरेआम अवैध हथियारों के साथ लैस होकर घूम रहे हैं, जबकि वारदात के बाद ही पुलिस हरकत में आकर इन पर नकेल कसती है। 

उल्लेखनीय है कि चुनावी मौसम के मद्देनजर दिन में कुछ समय के लिए शहर में नाकेबंदी हो रही है जबकि गत दिनों सी.आर.पी.एफ. की कम्पनी भी शहर में तैनात कर दी गई थी, जिसका जायजा लेने के लिए खुद पुलिस कमिश्नर फील्ड में निकले थे। वहीं दूसरी तरफ ‘पंजाब केसरी’ टीम ने शहर में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए शहर का दौरा किया तो अधिकांश भागों में पुलिस के नाके खाली ही दिखे और शोपीस की तरह नाकों पर खाली बैरीकेड्स देखे गए।  वहीं, शहर के रेलवे स्टेशन व अन्य भागों का जायजा लिया तो देखा कि पंजाब पुलिस की रात को बसें बिन मुलाजिमों के खड़ी की थीं।

पी.सी.आर. की कारगुजारी भी ठुस्स जूलो गाडियों में पी.सी.आर. कर्मी फरमाते हैं आराम
दूसरी तरफ शहर के कुछ चौराहों के आस-पास पी.सी.आर. की जूलो गाडिय़ां तो खड़ी थीं पर उसके अंदर बैठ कर पुलिस मुलाजिम आराम फरमा रहे थे। जबकि पी.सी.आर. कर्मी जूलो के बाहर खड़े होकर किसी भी वाहन चालक की चैकिंग नहीं कर रहे थे।  उल्लेखनीय है कि गत दिनों ए.डी.सी.पी. परमिंद्र सिंह भंडाल ने शहर में नाइट डोमीनेशन के चलते कामचोर पी.सी.आर. कर्मियों की ङ्क्षखचाई की थी और रात को पी.सी.आर. कर्मियों को मोटरसाइिकलों व जूलो गाडिय़ों पर लाइटें व हूटर बजा कर पैट्रोङ्क्षलग करने के निर्देश जारी किए थे। पर अब के हालात देख कर पी.सी.आर. की कारगुजारी पर चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात जैसे कहावत चरितार्थ होने लगी।

swetha