अनुशासन वाली पार्टी में भी अब पेमैंट के साथ मिलने लगी पोस्ट ?

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 05:51 PM (IST)

जालंधर(विशेष): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अनुशासन के मामले में सबसे बेहतर पार्टी माना जाता रहा है, लेकिन जालंधर भाजपा में जिला टीम के गठन के बाद से पैदा हुआ बवाल इस बात का गवाह है कि पार्टी में अब वह स्थिति नहीं रह गई है जिसके दावे पार्टी के लोग करते हैं। भाजपा जिला जालंधर में अध्यक्ष सुशील शर्मा तथा सचिव पद पर तैनात किए गए संदीप भल्ला के बीच इन दिनों खींचतान चल रही है। सचिव पद को लेकर एतराज होने के कारण संदीप भल्ला ने घोषणा वाले दिन ही अपने पद से रिजाइन कर दिया था।

इस बीच एक नया मामला सामने आया है कि संदीप भल्ला को सचिव पद से बेहतर पद देने के लिए पार्टी फंड देने के लिए कहा गया था, जिसे लेकर जिला भाजपा देहाती के अध्यक्ष अमरजीत सिंह अमरी पर सवाल उठ रहे हैं। खबरों के अनुसार अमरजीत सिंह अमरी पर आरोप है कि उन्होंने संदीप भल्ला से पार्टी फंड के नाम पर पैसे मांगे, जिसमें से 50000 रुपए चैक के तौर पर देने की बात कही गई थी। सवाल उठता है कि क्या अब पेमैंट लेकर पोस्ट मिलेगी? 

संदीप भल्ला ने उक्त मामले में मीडिया को बयान दिया था कि उन्हें उप-प्रधान बनाए जाने की एवज में पार्टी फंड की बात हुई थी, लेकिन जब उन्हें वह पद नहीं दिया गया तो उन्होंने वह पार्टी फंड नहीं दिया। अब ऐसे में सवाल यह पैदा हो रहा है कि जब जिला भाजपा प्रधान सुशील शर्मा हैं और इन नियुक्तियों में अमरजीत सिंह अमरी का क्या लेना-देना था। वैसे चर्चा तो यह भी है कि जिला स्तर पर सुशील शर्मा को अमरजीत सिंह अमरी का काफी हद तक सहयोग प्राप्त है। कुछ सूत्रों का तो यह भी कहना है कि अमरी तथा सुशील शर्मा किसी कारोबार में सांझीदार भी हैं तथा दोनों एक-दूसरे को पार्टी स्तर पर भी सहयोग इसी आधार पर देते हैं।

Vaneet