लाखों की धोखाधड़ी की आरोपी स्कूल प्रिंसीपल बलाचौर से गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 09:00 AM (IST)

जालंधर: थाना-4 की पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में नामजद कान्वैंट स्कूल की महिला पिं्रसीपल को बलाचौर से गिरफ्तार किया है। महिला की पहचान मनजीत कौर पत्नी मनमिन्द्र सिंह निवासी राजा गार्डन, मिट्ठापुर रोड जालंधर के रूप में हुई है। महिला लोगों को कार बेच देती थी मगर कार की डिलीवरी नहीं देती थी। इसी तरह कई और लोगों को ठगी का शिकार बना चुकी है। 

थाना प्रभारी सुखदेव सिंह ने बताया कि शिकायतकत्र्ता नरेश कुमार शर्मा पुत्र राम सरूप शर्मा निवासी शांतिपुरा लाडोवाली रोड के बयानों पर मनजीत कौर पर धारा-406, 420 आई.पी.सी. एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। देशभगत यादगार हाल स्थित आर.के. मोटर्स के मालिक नरेश कुमार ने शिकायत दी थी कि मनजीत कौर ने उनके साथ नैनो कार का एक लाख रुपए में सौदा करके कागजात साइन कर दिए थे। वह रुपए लेकर कहने लगी कि कार की डिलीवरी वह अगले दिन करेगी। उसने रुपए लिए लेकिन कार की डिलीवरी नहीं दी। इसकी शिकायत 6 अप्रैल को पुलिस कमिश्नर को दी थी जिसकी लंबी जांच के बाद महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके इसे गिरफ्तार कर लिया है। थाना-4 की पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला के खिलाफ और भी कई धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं जिसकी जांच चल रही है, जल्द ही और खुलासे होने की संभावना है। मनजीत कौर पहले राजा गार्डन में सेंट एक्वियर कान्वैंट स्कूल चलाती थी। लोगों से लाखों की ठगी कर वह बलाचौर भाग गई जहां एक स्कूल खोल रखा था। 

घर की रजिस्ट्री का कई लोगों से कर रखा था इकरारनामा
महिला की गिरफ्तारी दौरान थाना 4 पहुंचे अन्य ठगी का शिकार लोगों में से शमशेर सिंह ने बताया कि मनजीत कौर ने उनसे लाखों रुपए व कार बेचने का झांसा देकर ठगी की थी। पैसे न देने पर आरोपी अपने मकान की रजिस्ट्री डीलर के पास रख देती थी और एक ही रजिस्ट्री के कई बार इकरारनामे किए हुए थे। गिरफ्तार महिला के साथ एक और महिला मौजूद है और दोनों मिलकर लोगों से ठगी करती हैं। 

Vatika