टाइप-1 सेवा केन्द्र में उमड़ा आवेदकों का सैलाब, निजी कंपनी ने नहीं किए कोई प्रबंध

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 12:03 PM (IST)

जालंधर (अमित): डी.ए.सी. के अंदर सब-रजिस्ट्रार बिल्डिंग के सामने स्थित टाइप-1 सेवा केन्द्र में सोमवार को कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जैसे यह कोई रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड हो जहां सैंकड़ों की गिनती में लोग टिकट लेने के लिए लाइन में खड़े हैं।

सेवा केन्द्र के मेन गेट, अंदर रिसैप्शन व अन्य काऊंटरों पर भी आम दिनों की अपेक्षा काफी अधिक भीड़ देखने को मिली। दरअसल अन्य रूटीन कामों के अलावा बड़ी गिनती में लोग अपने-अपने बच्चों के लिए इन्कम सर्टीफिकेट का आवेदन करने यहां पहुंचे थे। न केवल सेवा केन्द्र बल्कि तहसील के अंदर पटवारियों और कानूनगोज के दफ्तरों में भी कुछ ऐसा ही आलम देखने को मिला। इस दौरान जनता ने सेवा केंद्र का संचालन कर रही निजी कंपनी के कर्मचारियों पर काफी गंभीर आरोप तक लगाए कि पैसे लेकर आवेदन जल्दी प्रोसैस कर दिए जाते हैं, जबकि जो लोग पैसे नहीं देते, उन्हें केवल इधर से उधर धक्के ही खाने को मिलते हैं।

मामले में हैरान करने वाली बात है कि निजी कंपनी द्वारा इस संबंधी कोई विशेष प्रबंध नहीं किए गए हैं। जनता परेशानी झेल रही है और कंपनी के अधिकारी कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं जबकि उनके कर्मचारी प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान को ठुस्स करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस संबंधी जब कंपनी के जोनल मैनेजर सुनील शर्मा के मोबाइल नं. 98142-00785 पर फोन किया गया तो उन्होंने फोन ही नहीं उठाया जिससे उनका पक्ष प्राप्त नहीं हो सका। 

Vatika