टैगोर नगर का ठेका शिफ्ट होते ही विरोध हुआ शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 10:09 AM (IST)

जालंधर(खुराना): कुछ माह पहले शराब के ठेकेदारों ने शहनाई पैलेस के सामने पड़ते टैगोर नगर की रिहायशी आबादी में ठेका खोल लिया था, जिसका जबरदस्त विरोध हुआ था। विरोध कर रहे लोगों की पेश न चलती देख विधायक राजिन्द्र बेरी तथा मेयर जगदीश राजा को ठेके के विरोध में खुद धरने पर बैठना पड़ा था परंतु इसके बावजूद प्रभावशाली ठेकेदारों ने ठेके को शिफ्ट नहीं किया।

विधायक राजिन्द्र बेरी और मेयर जगदीश राजा का धरना भी जब इस ठेके को बंद न करवा पाया तो लोगों ने फिर विरोध शुरू कर दिया और विधायक बेरी तथा मेयर राजा के विरुद्ध धरना देने का प्लान बनाया। ऐसे में मेयर जगदीश राजा के आदेशों पर नगर निगम ने अवैध रूप से रिहायशी आबादी में खुले शराब के ठेके को सील कर दिया।इसके बाद ठेकेदारों ने आज इस ठेके को तेज मोहन नगर की गली नंबर 11 के सामने शिफ्ट करने का प्रयास किया।

जैसे ही क्षेत्र निवासियों की इसकी भनक मिली, तो नई जगह पर खुल रहे ठेके का भी भारी विरोध शुरू हो गया जिसमें क्षेत्र की महिला पार्षद कमलेश ग्रोवर के सुपुत्र अनमोल ग्रोवर ने भी हिस्सा लिया और साफ घोषणा की कि इस सड़क पर शराब का ठेका नहीं खुलने दिया जाएगा, बल्कि इसे रिहायशी क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग होती है। लोगों का विरोध प्रदर्शन काफी देर जारी रहा। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर आकर लोगों को शांत करवाया। लोगों का विरोध इतना तीव्र था कि उन्होंने खुद ही उस दुकान को ताला लगा दिया जहां शराब का ठेका खोला जाना प्रस्तावित था।

Vatika