आतंकवादी हमले के खिलाफ कांग्रेसियों का गुस्सा फूटा

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 09:04 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पुलवामा में आतंकवादी हमले में 44 सैनिकों की शहादत पर कांग्रेसियों का गुस्सा फूट गया और उन्होंने कंपनी बाग चौक में एकत्रित होकर रोष स्वरूप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह का पुतला फूंक प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान बलदेव सिंह देव की अगुवाई में हुए इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान का झंडा भी फूंका। बलदेव देव ने हमले की कड़े शब्दों में ङ्क्षनदा करते हुए बताया कि 2014 के चुनावों से पूर्व सत्ता हासिल करने के लिए नरेन्द्र मोदी कहते थे कि एन.डी.ए. सरकार बनने के बाद पाकिस्तान से पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा और आतंकवाद की घिनौनी हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा परंतु आज सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

देश की जनता जानना चाहती है कि 56 इंच का सीना कब मुंहतोड़ जवाब देगा। केंद्र की सरकार को साढ़े 4 साल बीत गए हैं परंतु गृहमंत्री राजनाथ आज भी यही बोल रहे हैं कि हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। जवानों की शहादत को देखते हुए केंद्र सरकार को कोई न कोई सख्त कदम उठाना चाहिए। कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और 2 मिनट का मौन भी धारण किया।  इस मौके पर जिला कांग्रेस देहाती के प्रधान सुखविन्द्र सिंह लाली, विधायक राजेन्द्र बेरी, कमलजीत कौर मुल्तानी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस व्यापार सैल के वाइस चेयरमैन जगजीत सिंह लक्की, किट्टू ग्रेवाल, जगजीत सिंह जीता, राजेश जिंदल टोनू, महेन्द्र सिंह गुल्लू, हरकृष्ण सिंह बावा, त्रिलोक सिंह सरां, नरेश वर्मा, यशपाल सफरी, प्रेम नाथ, पवन शर्मा, भारत भूषण जैरथ, निशांत घई, नवन सेठी, हरजोध जोधा व अन्य भी मौजूद थे।

 एस.सी. डिर्पाटमैंट ने भी निकाला कैंडल मार्च 
 जिला कांग्रेस एस.सी. डिपार्टमैंट ने कैंडल मार्च निकाल कर पुलवामा हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। जिला चेयरमैन व पार्षद पवन कुमार की अगुवाई में कार्यकत्र्ता रविदास चौक में एकत्रित हुए और भारत माता के जयघोष करके शहीदों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की। पार्षद पवन ने कहा कि ऐसी कायराना हरकत ने साबित कर दिया है कि आतंकवादियों के हौसले पूरी तरह से पस्त हो चुके हैं। देश की एकता व अखंडता के लिए सभी एकजुट हैं और आतंकवाद का सिर कुचलने के लिए केंद्र सरकार कोई बड़ा कदम उठाए तथा पाकिस्तान के नापाक मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब दे। इस मौके पर जसविन्द्र कुमार, टेक चंद, बलविन्द्र रत्तू, हरप्रीत सिंह, सतपाल बंगड़, बलबीर सिंह, गगन कुमार, अमरजीत सिंह, अमनदीप, सुनील कुमार, रोहित, कमल व अन्य भी मौजूद थे। 

swetha