शहीदों को नमन; आतंकवाद के खिलाफ रोष

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 08:59 AM (IST)

जालंधर(दर्शन): पुलवामा (जम्मू-कश्मीर) में आतंकी हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए लवली प्रोफैशनल यूनिवॢसटी ने शहीद सैनिकों की पवित्र स्मृति, सम्मान और उनकी वीरता व गरिमा को कायम रखते हुए अपने परिसर में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया। एल.पी.यू. के एन.एस.एस. वालंटियर्स, एन.सी.सी. और एयरविंग कैडेट्स ने जवानों को सलामी दी।एल.पी.यू. के विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों ने कैम्पस में बनाए गए प्रतीकात्मक अमर जवान स्मारक तक 4 किलोमीटर लंबे कैंडल मार्च का आयोजन भी किया। इस दौरान एल.पी.यू. ने अपनी तरफ से 5 लाख रुपए शहीदों के परिवारों के लिए दिए।

साहसी सैनिकों को सलाम करते हुए एल.पी.यू. ने उनके शोक से ग्रस्त परिजनों के प्रति अपनी एकजुटता और संवेदनाएं भेंट कीं। इस सबके मद्देनजर डेढ़ महीने पहले तय हुआ भव्य ‘कोक स्टूडियो-2019’ का आयोजन, जो आज 15 फरवरी को होना तय था, को एल.पी.यू. प्रबंधन ने रद्द कर दिया।

पुलवामा अटैक : कहीं पुतले जले तो कहीं निकले कैंडल मार्च
पाक समर्थित आतंकवादियों द्वारा कल पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. के काफिले पर हमला करके 40 से ज्यादा जवानों को शहीद करने की घटना को लेकर जहां पूरे देश में गुस्सा व्याप्त है वहीं इस घटना प्रति रोष आज शहर में भी जगह-जगह देखने को मिला। 

विभिन्न संस्थाओं की ओर से जहां पुतले और पाकिस्तान के झंडे जलाकर गुस्सा व्यक्त किया गया, वहीं शहीदों की आत्माओं को श्रद्धांजलि देने के मद्देनजर शहर में कई स्थानों पर कैंडल मार्च आयोजित हुआ जिनमें भारी संख्या में शहरियों ने हिस्सा लिया। स्वर्णकार संघ की ओर से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने हेतु कैंडल मार्च का आयोजन प्रधान हरजीत सिंह की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान अमृतवीर सिंह, अशोक निश्चल, ललित चड्ढा, केवल कृष्ण, सुरेन्द्र बब्बर, जनकराज, बलविंद्र सिंह, बॉबी व अन्य कारोबारी मौजूद रहे। 

 

swetha