पंजाब कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ 25 नवम्बर तक रोष प्रदर्शन करेगी: जाखड़

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:03 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ 25 नवम्बर तक ब्लाक स्तरीय रोष प्रदर्शन को जारी रखेगी तथा उसके बाद 30 नवम्बर को दिल्ली में होने वाले राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन में कांग्रेस सम्मिलित होगी। कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज बताया कि 15 नवम्बर को ‘भारत बचाओ’ अभियान के तहत मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर रोष प्रदर्शन किए थे।

यह प्रदर्शन देश में बदतर होती जा रही आॢथक स्थिति तथा जी.डी.पी. में लगातार गिरावट व महंगाई के विरुद्ध किए गए थे। जाखड़ ने स्वयं लुधियाना में हुए प्रदर्शन का नेतृत्व किया था। जाखड़ ने बताया कि जिला स्तरीय प्रदर्शनों के बाद अब ब्लाक स्तरीय प्रदर्शन शुरू किए जा रहे हैं, जिसमें सभी कांग्रेसी नेताओं को भाग लेने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन प्रदर्शनों में छोटे से बड़े सभी कांग्रेसी नेता सम्मिलित होंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा तथा महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों में जनता ने बदतर आर्थिक हालात को देखते हुए अपने मनों भावों  की अभिव्यक्ति कर दी है। इससे यह भी पता चलता है कि अब देश में ध्रुवीकरण की राजनीति अधिक दिनों तक चलने वाली नहीं है। जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि मोदी सरकार के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनों में निर्वाचित प्रतिनिधियों व अन्य सभी कांग्रेसी नेताओं की शमूलियत जरूरी है। 

Vatika