जम्मू-कश्मीर के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई 497वें ट्रक की राहत सामग्री

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 11:11 AM (IST)

जालंधर(जोगिन्द्र संधू): पाकिस्तान की शह पर चलाए जा रहे आतंकवाद ने जम्मू-कश्मीर के गांवों पर ऐसे वार किए हैं जिनके जख्मों का दर्द असहनीय होता जा रहा है। पाकिस्तान की धरती पर बैठे दहशतगर्द जिस प्रकार साजिशें रच कर भारतीय लोगों की लाशें बिछा रहे हैं, इस बारे सारा संसार जानता है। पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा जम्मू-कश्मीर के सरहदी क्षेत्रों में की जाती गोलाबारी ने लोगों का जो बड़ा जान और माल का नुक्सान किया है उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।

आतंकवाद तथा गोलीबारी से प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए पंजाब केसरी पत्र समूह द्वारा पिछले 20 वर्षों से एक विशेष राहत मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के अधीन 497वें ट्रक की सामग्री आर.एस.पुरा सैक्टर के प्रभावित सरहदी परिवारों के लिए भिजवाई गई थी।  इस बार की राहत सामग्री बिट्टू गुंबर के विशेष प्रयत्नों द्वारा इस्कान जगन्नाथ मंदिर लुधियाना द्वारा भिजवाई गई थी। इस पवित्र कार्य में संजीव सूद बांका, अमित गर्ग तथा राजेश ढांडा ने भी अहम योगदान दिया। जिक्रयोग्य है कि इस्कान जगन्नाथ मंदिर लुधियाना द्वारा पहले भी जम्मू-कश्मीर के पीड़ितों के लिए बड़ी  मात्रा  में  सामग्री  भिजवाई जा चुकी है।पद्मश्री विजय कुमार चोपड़ा जी द्वारा जालंधर से रवाना किए गए इस ट्रक की सामग्री में सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए 300 रजाइयां शामिल की गई थीं।

योगाचार्य वरिन्द्र शर्मा के नेतृत्व  में सामग्री वितरण के लिए प्रभावित  क्षेत्रों में जाने वाली टीम में सी.आर.पी.एफ. के रिटायर्ड कर्मचारियों  की एसोसिएशन के पंजाब प्रधान सुलिंद्र सिंह कंडी, रजिंद्र शर्मा (भोला जी), लुधियाना के विपन-रेणू जैन, राकेश-रमा जैन, अनमोल-तनीशा जैन, राजन चोपड़ा, वरुण जैन, सरू जैन, अरुणा जैन, प्रदीप जैन, विवान जैन, दिवेन जैन, कुलदीप जैन, आशू सिंगला, तरुणजीत सिंह टोनी, जनहित वैल्फेयर सोसायटी पंजाब की चेयरपर्सन मैडम डोली हांडा, पंजाब केसरी दफ्तर जम्मू के इंचार्ज डा. बलराम सैनी तथा आर.एस.पुरा से प्रतिनिधि मुकेश कुमार भी शामिल थे।

swetha