पंजाब के भट्ठा मालिकों की एसोसिएशन दोफाड़, सभी जिला प्रधान दोबारा चुने

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 04:37 PM (IST)

जालंधर (खुराना): पंजाब के भट्ठा मालिकों की एसोसिएशन आज उस समय विधिवत रूप से दोफाड़ हो गई जब लाली गुट के समर्थकों ने एक विशाल बैठक बुलाकर पुरानी एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया और सभी जिलों के प्रधानों को नए सिरे से चुना।

बैठक दौरान कमलजीत सिंह लाली को मुख्य संरक्षक तथा हरविंद्र सिंह सेखों को पंजाब भट्ठा मालिक एसोसिएशन का चेयरमैन बनाया गया है। प्रधान सुखविंद्र सिंह लाली की अध्यक्षता में हुई बैठक की कार्रवाई महासचिव इंद्रपाल सिंह वालिया ने चलाई। विभिन्न वक्ताओं ने मांग रखी कि आगे से एन.जी.टी., पंजाब सरकार तथा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सुखविंद्र सिंह लाली की एसोसिएशन के अलावा किसी अन्य एसोसिएशन का पक्ष न सुना जाए। लाली ने बताया कि सरकार ने नई तकनीक वाले भट्ठे चलाने की आज्ञा कुछ दिन पहले दे दी है परंतु एसोसिएशन ने सैक्रेटरी प्रदूषण विभाग पास अपील लगा रखी है कि पुरानी तकनीक वाले भट्ठों को नई तकनीक अपनाने के लिए 3 साल का समय दिया जाए।

पंजाब में पुरानी तकनीक वाले भट्ठे की संख्या काफी है और लेबर तथा फंड की कमी आड़े आ रही है। उम्मीद है कि सरकार सभी भट्ठों को 3 साल का समय दे देगी। वालिया ने कहा कि यह एसोसिएशन किसी को भी कालाबाजारी करने की इजाजत नहीं देगी। बैठक दौरान दलबीर सिंह गुरदासपुर, मनीष बिल्ला होशियारपुर, सर्बजीत चीमा मोगा, सुरेन्द्र तांगड़ी लुधियाना, अमरजीत सिंह बरनाला, टोनी तरनतारन, हरमिंद्र सिंह काका जालंधर, लाभ सिंह मानसा, बलकार सिंह फिरोजपुर, प्रेम गुप्ता संगरूर, दविंद्र सिंह वालिया आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Vatika