मकसूदां मंडी को चौपाटी बना रहे पंजाब मंडी बोर्ड के अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 10:41 AM (IST)

जालंधर(शैली): नई सब्जी मंडी को दिन-प्रतिदिन चौपाटी बनाया जा रहा है। मंडी की समस्याओं के समाधान हेतु आढ़ती समूह द्वारा बनाई गई 15 सदस्यीय कमेटी के महेंद्रजीत सिंह (शैंटी बत्तरा), हरचरण सिंह कुक्कू, गुरमिंद्र सिंह कुक्कू, राजेंद्र मित्तल, हरजीत सिंह, बिल्ला जोसन, मदन नारंग, विजय चौधरी, सुरजीत सिंह गोल्डी, सोनू खालसा, वेद प्रकाश (एम.जी.), किशन अनेजा ने मंडी में हंगामी बैठक करते हुए कहा कि विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से मंडी कम चौपाटी ज्यादा बनती जा रही है।

इस मंडी के मुख्य मार्गों के दोनों तरफ फडियां लगा कर कपड़ा, जूते वाले विभिन्न स्टाल व खोखों की गिनती इतनी बढ़ती जा रही है कि कारोबारियों को वाहन निकालने के लिए घंटों जाम में फंसना पड़ता है, जिसके समाधान के लिए विभाग को 3 बार अपील और लिखित शिकायत भी की गई लेकिन समाधान की जगह केवल लालीपॉप मिले, जिसके कारण मंडी के आढ़तियों ने अब एकजुट होकर मार्कीट कमेटी फीस बंद करने का निर्णय लिया।

बैठक के बाद आढ़तियों का समूह डी.एम.ओ. वरिंदर खेड़ा, डिप्टी डी.एम.ओ. रघुबीर सिंह व मार्कीट कमेटी सचिव परमजीत सिंह चीमा से मिला था। इस दौरान आढ़तियों की अधिकारियों से बहसबाजी भी हो गई थी। वहीं आढ़तियों ने चेतावनी दी कि अगर समस्या का समाधान न किया तो वह मार्कीट फीस देना बंद कर देंगे।

ट्रैफिक पुलिस मंडी में रेहडिय़ां नहीं हटवा सकती
मकसूदां मंडी में ट्रैफिक व्यवस्था कंट्रोल करने के लिए मार्कीट कमेटी सचिव परमजीत सिंह चीमा ने पुलिस कमिश्नर से भेंट कर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए अपील की थी, लेकिन ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह मंडी मे चक्कर लगा सकते हैं, लेकिन वह मार्ग पर खड़ी फ्रूट व अन्य रेहडिय़ों को नहीं हटवा सकते। यह काम कार्पोरेशन के तहबाजारी विभाग को सौंपा जाए लेकिन पंजाब मंडी बोर्ड के कार्य में कार्पोरेशन दखल नहीं दे सकती। इसका समाधान मंडी बोर्ड को ही करना है। विभाग को चाहिए कि वह सख्ती बरते व मंडी को चौपाटी का रूप दे रहे कारोबारियों को मंडी में दाखिल होने से रोके। डी.एम.ओ. वरिंद्र खेड़ा ने मार्कीट कमेटी सचिव को आदेश जारी करते हुए कहा कि मंडी में मुख्य मार्गों पर नाजायज कब्जे करने वालों को मंडी में दाखिल न होने दिया जाए।

swetha