ओ छोटू पंजाब पुलिस मरीजां दी सेवा भी करदी ए!

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 11:15 AM (IST)

जालंधर (शौरी): अक्सर लोगों की डंडे, पट्टे व थप्पड़ आदि लगाकर सेवा करने के लिए मशहूर हमारी पंजाब पुलिस मरीजों की सच्ची सेवा करने से पीछे नहीं हटती। यह सेवा कहीं थाने में नहीं बल्कि सिविल अस्पताल जालंधर में हुई है।

दरअसल काफी दिनों से दिमागी तौर पर परेशान एक युवक अस्पताल के एमरजैंसी वार्ड में दाखिल था। सफाई न होने के कारण उसके शरीर से इतनी बदबू आ रही थी कि उसके पास बैठने वाले शख्स की भी तबीयत खराब होने लगती थी। मानसिक रोगी को एमरजैंसी वार्ड के भीतर साइड पर बैड पर लिटाया गया था। अस्पताल में स्थापित पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी मनजीत सिंह व कोटलिया शर्मा अस्पताल में तैनात दर्जा चार कर्मी सुनील की मदद से मानसिक रोगी को शौचालय में ले गए व उसे शैम्पू-साबुन से नहलाकर उसके शरीर से गंदगी साफ की।

इसके बाद स्टाफ ने मरीज को दिए जाने वाले कपड़े लाकर उसे नए कपड़े पहनाए।पुलिस जवानों को रोगी ने बताया कि उसे भूख भी लगी है तो पुलिस कर्मी शर्मा कैंटीन में गया और उसे 2 कप चाय व सैंडविच भी लाकर खिलाए। पुलिस वालों द्वारा की जाने वाली सेवा देखकर एमरजैंसी वार्ड में खड़े बाकी लोग उन्हें दुआएं देते नजर आ रहे थे।

Vatika