Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 07:24 PM (IST)

जालंधरः जहां पछले पांच दिनों से अमृतसर में रेलवे ट‍्रैक पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन को लेकर पंजाब हरियाणा-हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार किया है तो वहीं बहबलकलां और कोटकपूरा गोलीकांड में पूर्व अकाली विधायक मनतार बराड़ की ब्लैंकेट बेल पर फरीदकोट अदालत ने कल तक फैसला सुरक्षित रख लिया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बहबलकलां-कोटकपूरा गोलीकांड- Ex MLA मनतार बराड़ की ब्लैंकेट बेल पर फैसला सुरक्षित


बहबलकलां और कोटकपूरा गोलीकांड में पूर्व अकाली विधायक मनतार बराड़ की ब्लैंकेट बेल पर फरीदकोट अदालत ने कल तक फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोटकपूरा गोलीकांड में मनतार बराड़ से SIT ने दो बार पूछताछ की है।

पंजाब में रेल ट्रैक जाम से 85 ट्रेनें प्रभावित, हाईकोर्ट ने तलब किए किसान यूनियन के नेता
पिछले पांच दिनों से अमृतसर में रेलवे ट‍्रैक पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन को लेकर पंजाब हरियाणा-हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। किसान यूनियन के प्रधान और यूनियन के अन्य नेताओं को हाईकोर्ट ने कल कोर्ट में पेश होने के दिए निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा सरकार को प्रदर्शनकारियों को धरने के लिए निर्धारित जगह पर शिफ्ट करने के भी दिए निर्देश जारी किए गए हैं।

जज के खाते से शातिरों ने निकाल लिए 2 लाख 67 हजार, पढ़ें पूरा मामला
इस देश में फर्जीवाड़ा किसी के साथ भी हो सकता है। फर्जीवाड़ा करने वाले यह नहीं देखते कि वह किसे लूट रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला पंजाब के नाभा में सामने आया है जहां पर साइबर क्राइम के शातिरों ने एक जज के बैंक खाते से 2.67 रुपए उड़ा लिए। 

फिरोजपुर से सांसद घुबाया ने थामा कांग्रेस का हाथ


अकाली दल को अलविदा कह चुके फिरोजपुर से सांसद शेर सिंह घुबाया ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। नई दिल्ली पहुंचे घुबाया ने कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए।

पंजाब के DGP नियुक्ति पर केंद्र और पंजाब सरकार को CAT का नोटिस
DGP मोहम्मद मुस्तफा और सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय की याचिका पर पंजाब में नए DGP की नियुक्ति पर केंद्रीय प्रशासनिक ट्रिब्यूनल (CAT) ने गृह मंत्रालय,  केंद्रीय लोकसेवा (UPSC) और पंजाब सरकार को नोटिस भेजा है। 

सिद्धू ने ट्वीट कर मोदी पर फिर साधा निशाना, पढ़ें अब क्या लिखा
पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर एक बार फिर से निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अब फौज के कंधों पर सियासी तीर न चलाओ। सीबीआई, आरबीआई और रॉ  जैसी सर्वोच्च संस्थाओं का सियासीकरण नहीं किया जाना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री आशु की कोठी का घेराव करने जा रहे AAP नेता गिरफ्तार


आम आदमी पार्टी पंजाब की लीडरशिप ने सी.एल.यू. के मामले में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाले कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु से इस्तीफे की मांग को लेकर उनके निवास स्थान से कुछ दूरी पर स्थित कोचर मार्कीट चौक के बाहर प्रदर्शन किया। 

पंजाब कैबिनेट में लग सकती है कर्मचारियों को रैगुलर करने की पॉलिसी पर मुहर
पंजाब कैबिनेट की 6 मार्च को  होने वाली कैबिनेट बैठक में करीब 27 हजार अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने की पॉलिसी पर मुहर लगा सकती है। चुनाव की घोषणा आयोग कभी भी कर सकता है, इसलिए इस बैठक को आचार संहिता से पहले सरकार की अंतिम बैठक भी माना जा रहा है। 

अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ग्वाले की गोलियां मारकर हत्या
बटाला में कुछ अज्ञात हथियारबंद लोगों की ओर से ग्वाले की गोलियां मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस संबंध में पुलिस थाना घुमाण को दर्ज करवाए बयानों में मृतक सर्बजीत सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी गांव मधरे की पत्नी हरजीत कौर ने बताया कि उसका पति दूध सप्लाई करने का काम करता है।

सिमरनजीत सिंह मान ने शिरोमणि अकाली दल पर लगाए घोटाले के आरोप


शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने मंगलवार को पंजाब सरकार से मांग की है कि कोटला परियोजना के तहत ट्यूबवेलकार्पोंरेशन विभाग द्वारा एकत्रित किए गए एक सौ करोड़ रुपए किसानों को वापिस किए जाएं। 

Vaneet