पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री ने किसानों के अधिकारों के लिए लडऩे का किया ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 09:45 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री ने आज किसानों के अधिकारों के लिए लड़ने का ऐलान किया है। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र से इस संबंध में उनके निवास स्थान पर जाकर मुलाकात की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू, मुख्यमंत्री के दोहते निरवाण सिंह व अन्य मौजूद थे। कैप्टन अमरेन्द्र ने पंजाबी कलाकारों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि विरोधी कानून पास करके किसानों तथा पंजाब को बर्बादी के मार्ग पर धकेलने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र किसान विरोधी कानूनों को लागू कर देता है तो इससे कार्पोरेट सैक्टर के हाथों किसानों का शोषण होगा।

उन्होंने कहा कि इस समय पंजाब में किसान आंदोलन के रास्ते पर हैं तथा पंजाब सरकार ने विधानसभा में केंद्रीय कानूनों को निरस्त करने के लिए संशोधन बिलों को पास किया है। अब देखना यह है कि इन बिलों को राज्यपाल तथा राष्ट्रपति की मंजूरी मिलती है या नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री जिस तरह से किसानों के समर्थन में आगे आई है उससे पंजाबी एकता को बल मिला है। उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह पंजाबी एकजुट रहते हैं तो उससे पूरे देश को एक अच्छा संदेश जाएगा तथा केंद्र सरकार पर भी दबाव बनाने में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़़े कलाकारों तथा गायकों को किसान विरोधी कानूनों के बारे में लोगों को जागरूक करने तथा किसानों के साथ मजबूती से खड़े होने में उनकी सक्रिय भूमिका के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक लम्बी लड़ाई है और हम सभी को अपने किसानों के अधिकारों के लिए लडऩा होगा। फिल्मी कलाकारों व गायकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि वे किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेंगे तथा अपने स्तर पर समूचे पंजाबियों में जागरूकता भी पैदा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News