डेविएट में मिलेंगी क्वारंटाइन सुविधाएं, एस.डी.एम्ज प्रबंधों को बनाएंगे यकीनी: डी.सी

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 04:32 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): जिला प्रशासन ने डी.ए.वी. इंस्टीच्यूट ऑफ प्रोद्यौगिकी को क्वारंटाइन सुविधा सैंटर घोषित किया है। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने एस.डी.एम्ज को हिदायतें दी कि वहां निॢवघ्न सुविधाओं के प्रबंधों को यकीनी बनाया जाए।  घनश्याम थोरी ने कहा कि डेविएट होस्टल में करीब 106 कमरे हैं जिनमें कंटेनमैंट और माइक्रो कंटेनमैंट जोन क्षेत्रों से संबंधित उन लोगों को ठहराया जाएगा जोकि घोषित जोनस में अपने घर होने के कारण खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा 60 वर्ष की अधिक आयु वर्ग के लोगों, गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों और गर्भवती महिलाओं को होता है जिस कारण अगर ऐसे लोग कंटेनमैंट और माइक्रो कंटेनमैंट जोनस में क्षेत्र में रहने से घबराहट महसूस करें तो वह इस स्वेच्छा से इस क्वारंटाइन सुविधा सैंटर में आ सकते हैं। 

 घनश्याम थोरी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की सूची में मौजूद आवश्यक दवाएं और ओर उपयोग योग्य वस्तुएं क्वारंटाइन सुविधा में सरकार की तरफ से निर्धारित की गई डायगनौस्टिक सेवाओं के साथ उपलब्ध करवाई जाएंगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जो लोग यहां क्वारंटाइन में रहेंगे उनको मानक इलाज और डायगनौस की सुविधा माहिर डाक्टरों की तरफ मिलेगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे और किसी को भी क्वारंटाइन का समय पूरा होने से पहले वापस नहीं जाने दिया जाएगा। 

Vaneet