ट्रैवल कारोबारियों पर फिर चला कमिश्नरेट पुलिस व प्रशासन का डंडा

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 08:16 AM (IST)

जालंधर(सुधीर, अमित, बुलंद): एक बार फिर कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में बिना लाइसैंस के कारोबार करने वाले ट्रैवल एजैंटों पर सख्ती बरतते हुए सिविल प्रशासन के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए शहर में बी.एम.सी. चौक के पास स्थित अरोड़ा प्राइम टावर की बिल्डिंग, पुलिस लाइन रोड, अर्बन एस्टेट व ताज रेस्तरां के आसपास दर्जनों ट्रैवल कारोबारियों के दफ्तरों में छापेमारी की। पुलिस की छापेमारी की भनक लगते ही कई ट्रैवल कारोबारियों ने डर के मारे अपने दफ्तर बंद कर दिए जबकि कइयों के पहले से ही बंद पड़े थे। पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा के आदेशों पर पुलिस ने शहर में 3 अलग-अलग टीमों का गठन किया जिनके साथ प्रशासनिक अधिकारी भी थे। सबसे पहले अरोड़ा प्राइम टावर में ए.सी.पी. मॉडल टाऊन समीर वर्मा, थाना नं. 7 के प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ व एस.डी.एम. राजीव वर्मा ने भारी पुलिस फोर्स सहित प्राइम टावर, डैल्टा चैंबर व इंटरनैशनल होटल के पास एक बिल्डिंग में स्थित कई दफ्तरों में छापेमारी की। 

अधिकतर ट्रैवल कारोबारियों के दफ्तरों में मौजूद मिले लाइसैंस
इसके साथ ही शहर के अन्य क्षेत्रों में भी पुलिस व सिविल प्रशासन के अधिकारियों ने कई ट्रैवल एजैंटों के दफ्तरों मे दबिश दी। अधिकारियों को अधिकतर ट्रैवल कारोबारियों के दफ्तरों में ट्रैवल लाइसैंस मौजूद मिले जिनकी गहन जांच के उपरांत अधिकारियों ने उन्हें कुछ हिदायतें जारी करते हुए काम जारी रखने के लिए कहा।  उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले कमिश्नरेट पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने डी.सी. वरिंद्र शर्मा व पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा के आदेशों पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए शहर में कई जगह ट्रैवल कारोबारियों के दफ्तरों में छापेमारी कर बिना लाइसैंस व अप्लाई फॉर लाइसैंसधारकों पर करीब 20 मामले दर्ज कर 21 लोगों को गिरफ्तार किया था जिससे ट्रैवल कारोबारियों में हड़कंप मच गया था। 

नहीं बख्शे जाएंगे अवैध रूप से कारोबार करने वाले : पुलिस कमिश्नर
पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि आज भी शहर में बिना लाइसैंस व अप्लाई फॉर लाइसैंस ट्रैवल कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया था। कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की पर आज अधिकांश दफ्तरों में सभी के दस्तावेज पूरे ही मिले जिस कारण पुलिस ने आज कोई मामला दर्ज नहीं किया। शहर में अवैध रूप से ट्रैवल कारोबार करने वाले एजैंटों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस टीमों द्वारा ट्रैवल कारोबारियों को दफ्तरों के बाहर बोर्ड पर लाइसैंस नंबर लिखने के आदेश भी जारी किए।

ट्रैवल कारोबारियों ने पुलिस व प्रशासन पर लगाया था धक्केशाही का आरोप, डी.सी. ने अपने हाथ में ली प्रक्रिया
शहर में अवैध रूप से कारोबार करने के आरोप में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए ट्रैवल एजैंटों के पक्ष में आई कई एसोसिएशन्स के सदस्यों ने प्रशासन पर धक्केशाही का आरोप लगाया था। ट्रैवल कारोबारियों ने साफ कहा था जिन ट्रैवल एजैंटों ने लाइसैंस अप्लाई किए हुई हैं, उन पर कार्रवाई नहीं करनी चाहिए जिसके बाद डी.सी. वरिंद्र शर्मा व पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने साफ आदेश दिए थे कि जिन लोगों ने अपना लाइसैंस अप्लाई किया हुआ, उन्हें लाइसैंस नहीं मिला है। उक्त लोग लाइसैंस मिलने तक अपना दफ्तर बंद रखेंगे। कई ट्रैवल कारोबारियों ने प्रशासन पर देरी से लाइसैंस देने के आरोप लगाए थे जिसके बाद डी.सी. ने लाइसैंस प्रक्रिया को जारी करने की जिम्मेदारी एम.ए. ब्रांच से वापस लेकर खुद ले ली। गत दिवस भी पुलिस कमिश्नर व डी.सी. ने ट्रैवल कारोबारियों से मीटिंग कर साफ कह दिया था कारोबार करने के लिए लाइसैंस तो लेना ही पड़ेगा चाहे प्यार से लो या डंडे के जोर पर।

Vatika