कनाडा आतंकियों को लेकर राजनाथ सख्त,NIA को दिए जांच के निर्देश

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 05:16 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के सामने विदेशों में शरण लिए बैठे आतंकियों द्वारा पंजाब में कट्टरवाद व आतंकवाद को उभारने के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर की गई बैठक का सकारात्मक नतीजा सामने आया है तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अब कनाडा स्थित आतंकियों की जांच एन.आई.ए. को करने के निर्देश दिए हैं।

विदेशों में बैठी कुछ ताकतें शांति को भंग करना चाहती हैं
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) को कहा है कि वह कनाडा में बैठे बब्बर खालसा इंटरनैशनल से संबंध रखते हरदीप सिंह के मामले में जांच करें। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो से अमृतसर में जब बैठक की थी तो उन्होंने बब्बर खालसा के इस आतंकी का जिक्र भी किया था। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब में कट्टरवादिता को प्रोत्साहित करने की विदेशों में रची जा रही साजिशों को बेनकाब करने का आग्रह गृह मंत्रालय से किया था। कैप्टन के साथ गृहमंत्री से मुलाकात के दौरान डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने राजनाथ सिंह को बताया था कि पंजाब में स्थापित शांति को लेकर कांग्रेस सरकार कोई समझौता नहीं करेगी तथा विदेशों में बैठी कुछ ताकतें शांति को भंग करना चाहती हैं। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि हरदीप सिंह पंजाब में स्वतंत्र सिख राज्य की मांग को लेकर सक्रिय रहा है तथा अब भी लगातार अलग सिख राज्य के लिए कनाडा से अभियान चलाए हुए है। 


पंजाब पर पुन: हमला करने की बनाई जा रही थी योजना 
बब्बर खालसा इंटरनैशनल पर भारत सरकार ने रोक लगाई हुई है।गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले तो उन्होंने आंतरिक सुरक्षा के मामले को लेकर विस्तार से चर्चा की थी तथा गृह मंत्री से कहा था कि भारत सरकार को विदेशों में बैठे आतंकियों व उनके हितैषियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाने चाहिए। ऐसे तत्व पंजाब को पुन: निशाना बनाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री के सामने आतंकियों तथा गैंगस्टर्स की आपसी मिलीभगत का मामला भी उठाया था। पंजाब पुलिस ने पिछले समय के दौरान कई नामी गैंगस्टरों पर काबू पाया है। गृह मंत्रालय के सूत्रों का मानना था कि बब्बर खालसा द्वारा पंजाब पर पुन: हमला करने की योजना बनाई जा रही थी। इन आतंकियों पर पाकिस्तान व उसकी एजैंसी आई.एस.आई. का भी दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। बब्बर खालसा इंटरनैशल द्वारा सोशल मीडिया के जरिए भी सिख नौजवानों को भ्रमित करने की कोशिशें की जा रही हैं। अब एन.आई.ए. की टीम द्वारा कनाडा में बैठे बब्बर खालसा के सदस्यों को लेकर जांच करके अपनी रिपोर्ट गृह मंत्री को सौंपी जाएगी। 

Punjab Kesari