माह में लोगों के हवाले कर दिया जाएगा रामा मंडी फ्लाईओवर, बंद होगी अमृतसर को जाने वाली सर्विस लेन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 09:14 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): एक माह के भीतर रामा मंडी फ्लाईओवर तैयार कर लोगों के हवाले कर दिया जाएगा। फ्लाईओवर बनाने का काम लगातार तेजी से हो रहा है और अगर बरसात न हुई तो एक माह से पहले ही फ्लाईओवर तैयार होने की पूरी उम्मीद है। पी.ए.पी. फ्लाईओवर 6 माह से बंद पड़ा है। सूत्रों की मानें तो नैशनल हाईवे अथॉरिटी व जिला प्रशासन में सर्विस लेन को चालू करने की सहमति हो गई है। जैसे ही रामा मंडी फ्लाईओवर का काम खत्म हो जाएगा, उसके तुरंत बाद ही पी.ए.पी. चौक से पी.ए.पी. आर.ओ.बी. और फिर अमृतसर की तरफ जाने वाले ट्रैफिक का रास्ता भी बदल दिया जाएगा। जालंधर की तरफ से अमृतसर जाने वाला सारा ट्रैफिक पी.ए.पी. चौक से रामा मंडी चौक व वहां से फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेने के बाद वापस भूर मंडी के सामने से फ्लाईओवर पर चढ़ेगा।

सर्विस लेन बंद होने के बाद एक्सीडेंट होने का किसी प्रकार का खतरा नहीं रहेगा। बता दें कि 29 मार्च को पी.ए.पी. फ्लाईओवर को लोगों के हवाले कर दिया गया था, लेकिन कुछ ही समय में पी.ए.पी. आर.ओ.बी. की तरफ से फ्लाईओवर से उतरने वाला ट्रैफिक सर्विस लेन से होते हुए आर.ओ.बी. तक जाने वाले ट्रैफिक में मर्ज हुआ तो 3 एक्सीडेंट हो गए। एक्सीडेंट होने के तुरंत बाद जिला प्रशासन ने फ्लाईओवर पर ट्रैफिक को चढ़ाना बंद कर दिया था और दोबारा से सर्विस लेन पर ही सारा ट्रैफिक छोड़ दिया गया। हालांकि पहले यह भी प्लान किया गया कि पी.ए.पी. आर.ओ.बी. को चौड़ा कर दिया जाए, लेकिन यह इतना आसान नहीं था। 

हमने कभी सर्विस लेन को बंद करने के लिए नहीं कहा : डी.सी.
इस संबंधी डी.सी. वरिंद्र शर्मा ने कहा कि उनकी तरफ से कभी भी सर्विस लेन को बंद करने को नहीं कहा गया। 3 एक्सीडेंट होने के कारण उन्होंने 24 घंटों में नैशनल हाईवे अथॉरिटी को डिजाइन में संशोधन करने व यातायात को ठीक से चलाने को कहा था, लेकिन उन्होंने देरी की। डी.सी. शर्मा ने कहा कि प्रशासन ने फ्लाईओवर का काम पूरा करवाने के लिए दिन-रात काम किया है। 

पी.ए.पी. से रामा मंडी की तरफ जाने वाले रोड पर पैचवर्क का काम शुरू
काफी समय से पी.ए.पी. चौक से रामा मंडी जाते रोड पर गड्ढों के कारण लग रहे जाम से निजात दिलाने के लिए सोमा कम्पनी ने पैचवर्क का काम शुरू कर दिया है। सोमवार को ही काफी गड्ढों को भर दिया गया था। अधिकारियों की मानें तो जल्द ही सारे गड्ढे भर दिए जाएंगे, ताकि जाम की स्थिति न बने। बता दें कि ‘पंजाब केसरी’ ने रोड पर गड्ढों के कारण लग रहे जाम संबंधी सोमवार को खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद पैचवर्क का काम शुरू हो गया।

Edited By

Sunita sarangal