बादल परिवार सच्चे सिख हैं तो हरमंदिर साहिब के लंगर पर केंद्र के हिस्से का GST माफ करवाएं : राणा रंधावा

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 11:55 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): पंजाब प्रदेश कांग्रेस के महासचिव व मार्कीट कमेटी के पूर्व चेयरमैन राणा रंधावा ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल अगर सही मायनों में सच्चे सिख हैं तो मोदी सरकार से हरमंदिर साहिब के लंगर पर वसूले जा रहे जी.एस.टी. के केंद्र के हिस्से को माफ करवाएं। 

राणा रंधावा ने बताया कि जी.एस.टी. को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक गुरुद्वारों और मंदिरों में लंगर सामग्री पर जी.एस.टी. इस कारण माफ करना संभव नहीं है कि ऐसा कैसे साबित होगा कि आटा, दाल व राशन के भरे ट्रक गुरुद्वारे ही जाएंगे, किसी अन्य व्यापारिक स्थान पर नहीं। राणा रंधावा ने कहा कि सिख व हिंदू इतिहास में लंगर को बड़ी मर्यादा पूर्वक देखा जाता है परंतु बेहद शर्म की बात है कि मोदी सरकार इस मामले को संजीदगी से नहीं ले रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र ने ऐतिहासिक पहल करते हुए पंजाब के हिस्से का जी.एस.टी. माफ करने की घोषणा पहले ही कर दी है, अब बादल परिवार को चाहिए कि वह मोदी दरबार में जाकर जी.एस.टी. के नादिरशाही फरमान को वापस करवाए। राणा रंधावा ने बताया कि अगर ऐसा नहीं करवा पाए तो केंद्रीय राज्यमंत्री हरसिमरत कौर बादल को नैतिकता व धार्मिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Punjab Kesari