थाना-2 व पटेल चौक में पार्षद बॉबी चड्ढा के खिलाफ रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 31, 2018 - 10:48 PM (IST)

जालंधर(कमलेश):चरणजीतपुरा क्षेत्र में पार्किंग को लेकर पार्षद बब्बी चड्ढा और दर्शन लाल महाजन पक्ष के बीच हुए विवाद को लेकर 2 दिन बीत जाने के बाद भी पार्षद बब्बी चड्ढा व उसके साथियों पर ठोस कार्रवाई न होती देख आज रात दूसरे पक्ष के गुस्साए लोगों ने थाना नं. 2 का घेराव कर प्रदर्शन कर बब्बी चड्ढा व उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होते देखकर गुस्साए लोगों ने स्थानीय पटेल चौक में भी यातायात जाम कर प्रदर्शन किया। 

देर रात तक प्रदर्शन व नारेबाजी होती व मामला पुलिस कमिश्नर के नोटिस में आता देख आखिरकार देर रात पुलिस ने पार्षद बब्बी चड्ढा, आशू चड्ढा, कनश चड्ढा, पीयूष चड्ढा, नन्नू चड्ढा, बिट्टू चड्ढा, पाटा चड्ढा, अजय चड्ढा, बिल्लू चड्ढा, हीरा चड्ढा, अरुण चड्ढा, चिड़ी चरणजीतपुरिया पर धारा 323-325-379बी, 148-149 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद प्रदर्शनकारियों का गुस्सा शांत हुआ और पुलिस ने ट्रैफिक को सुचारू रूप करवाया।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार रात को दर्शन लाल महाजन का सांढू जोकि पठानकोट का रहने वाला है और सिगरेट का व्यापारी है, वह उनके बेटे के साथ चरणजीतपुरा चौक के पास सिगरेट की डिलीवरी लेने गया था। महाजन पक्ष ने आरोप लगाया था कि पार्किंग को लेकर पार्षद बब्बी चड्ढा के बेट ने अपने साथियों के साथ उनके रिश्तेदार पर हमला कर दिया और सबको गंभीर रूप से घायल कर दिया। 
दर्शन लाल महाजन ने पुलिस को दिए बयानों में उल्लेख किया है कि जब उन्हें झगड़े का पता चला तो वह मौके पर पहुंचे, पार्षद बब्बी चड्ढा, उसका बेटा अंकुर और अन्य उनके सांढू, बेटे और बेटे के साले को पीट रहे थे। उसने पार्षद बब्बी चड्ढा को यह सब रोकने के लिए कहा लेकिन पार्षद अपनी सत्ता के नशे में मदमस्त अपने आप को कानून से ऊपर समझता हुआ उनके परिवार के लोगों को बुरी तरह से पीट रहा था और बार-बार ललकारे मार रहा था कि आज यहां से कोई जिन्दा नहीं जाएगा। 

 

उनके सांढू और बेटे ने पार्षद बब्बी चड्ढा से माफी भी मांगी थी लेकिन फिर भी वह जालिमों की तरह अपने सहयोगियों से उन्हें पीटने के लिए कहता रहा। दर्शन लाल महाजन के दोस्त किशन काला ने भी आरोप लगाया था कि झगड़े की जानकारी मिलने पर वह जब वहां पहुंचा तो उसने भी पार्षद बब्बी चड्ढा को लड़ाई रोकने की मिन्नतें कीं लेकिन बब्बी ने उसकी भी नहीं मानी और उलटा उसे ही धमकी दी कि वह वहां से रफूचक्कर हो जाए वरना उसको भी यहां से जिन्दा वापस नहीं जाने दिया जाएगा। किशन काला ने कहा था कि वह तो बीच-बचाव करने आया था लेकिन उस पर भी पार्षद बब्बी चड्ढा के बेटे ने उसकी आंख पर मुक्का मार दिया, जिसके कारण वह नीचे गिर गया। दर्शन लाल महाजन ने कहा था कि उसके बेटे का साला जोकि गंभीर रूप से घायल हो गया था, अपनी जान बचाने के लिए किसी तरह वहां से भाग गया।

पुलिस ने भी राजीनामा करने का बनाया था दबाव

महाजन ने बताया था कि जब वह मंगलवार को अपनी कम्प्लेंट लेकर थाने गए तो उन्हें वहां एक पुलिसकर्मी ने कहा कि राजीनामा करने में ही उनकी भलाई है और उनके ऊपर राजीनामा करने का दबाव भी बनाया गया। लेकिन वह कैसे ऐसे लोगों से राजीनामा कर लेते जिन्होंने पूरी हैवानियत के साथ उनके बेटे और पारिवारिक मैंबरों को पीटा हो। इसलिए उन्होंने इंसाफ पाने की ठान ली थी। 1 लाख 80 हजार गायब होने के चलते स्नैचिंग की धारा भी जोड़ीपुलिस ने दर्शन लाल महाजन के बयानों के तहत आरोपियों के खिलाफ स्नैङ्क्षचग की धारा भी जोड़ी है। महाजन ने पुलिस को बयान दिए थे कि पार्षद बब्बी चड्ढा और उनके साथियों ने उनकी कार में रखी 1 लाख 80 हजार की राशि भी छीन ली थी।

आरोपियों की तलाश जारी
थाना प्रभारी मनमोहन सिंह ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है।

Vaneet