महानगर की बड़ी उपलब्धि: ‘रेस एक्रॉस अमरीका’ के लिए विकास विज ने किया क्वालीफाई

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 11:26 AM (IST)

जालंधर(धवन): महानगर के लिए एक बड़ी उपलब्धि वाली बात है कि जालंधर के विकास विज पुत्र इंद्रपाल विज ने जुलाई, 2019 में अमरीका में होने वाली ‘रेस एक्रॉस अमरीका’ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।  अमरीका में होने वाली प्रतियोगिता में प्रत्येक प्रतिभागी को 11 दिनों में 5000 किलोमीटर साइकिल चलाना होगा। विकास विज, जो साइक्लिंग के क्षेत्र में इससे पहले भी कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं,  ने बताया कि क्वालीफाई मुकाबले के लिए 30 घंटे में 615 कि.मी. साइकिल चलानी थी।

विकास महाजन ने बताया कि उन्होंने 615 कि.मी. साइक्लिंग 28.50 घंटे में पूरी की। उनके साथ 3 क्रू मैंबर कार पर साथ चल रहे थे जिनमें दिनेश हांडा, अमन परुथी तथा रोहित शर्मा शामिल थे। ये लोग बीच-बीच में उन्हें खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध करवा रहे थे। साइकिं्लग के दौरान उन्हें देश के प्रमुख साइक्लिस्ट अमित समर्थ से काफी कुछ सीखने को मिला जैसे कि रास्ते में साइकिल चलाते हुए किसी भी स्थान पर रुकते नहीं हैं तथा साइकिल चलाते-चलाते ही खाने-पीने की चीजें ग्रहण करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने 615 किलोमीटर का सफर 28.50 घंटे में पूरा किया तथा इस दौरान उन्हें कोई समस्या नहीं आई। नाइटराइडर जालंधर के 4 सदस्य हरविंद्र, त्रिलोक भाटिया, रवदीप सैनी तथा रॉकी भी साथ थे।

नाइट राइडर्स के 4 सदस्यों ने 615 कि.मी. को 21.50 घंटों में पूरा किया परन्तु इस टीम में चारों सदस्यों ने एक के बाद एक कर हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि वे तो अकेले थे तथा उन्होंने बिना रुके 28.50 घंटों में सफर पूरा किया। साइक्लिंग का सफर चंडीगढ़ से शुरू हुआ था तथा वहां से होशियारपुर, दसूहा, पठानकोट, अमृतसर, जालन्धर, सरङ्क्षहद से होते हुए वापस चंडीगढ़ में समाप्त हुआ। उन्होंने कहा कि मार्च, 2019 में वह फ्रांस में होने वाली साइकिं्लग प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेंगे। 

Punjab Kesari