खुद पैसे खर्च कर सड़कों की करवा रहे रिपेयर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 12:43 PM (IST)

भोगपुर(सूरी): विधानसभा हलका आदमपुर के भोगपुर ब्लाक के गांवों की सड़कों की बुरी हालत प्रति सरकार के उदासीन रवैए से परेशान लोगों ने खुद ही अपने पैसे खर्च कर सड़कों की रिपेयर करवाई। इससे पहले भोगपुर-बुलोवाल सड़क, हाईवे से गांव चमियारी की सड़क और बहराम से सोहलपुर द्वारा भोगपुर पहुंचती लिंक सड़क पर संबंधित गांवों के लोगों की तरफ से अपने खर्च पर रिपेयर का काम करवाकर सरकार की कारगुजारी खिलाफ अपना रोष दर्ज करवाया जा चुका है। 

इस संबंध में जतिन्द्र सिंह, जगदीप सिंह, हरजिन्द्र सिंह, रमनजोत सिंह, रणदीप सिंह, प्रदीप सिंह, बलविन्द्र सिंह, कुलजीत सिंह, युद्धवीर सिंह, गुरविन्द्र सिंह, अजयपाल सिंह आदि ने बताया कि उक्त गांवों के कुछ समाज सेवक लोगों की तरफ से की जा रही सड़कों की रिपेयरों के कामों की आम जनता की तरफ से सराहना की जा रही है परन्तु सरकार की कारगुजारी पर भी उंगली उठाई जा रही है। भोगपुर से गांव लुहारां (चाडके) की तरफ जाती लिंक सड़क की बेहद बुरी हालत के कारण इस गांव के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। गांव के लोग कई बार सड़क की रिपेयर की मांग कर चुके हैं परन्तु काफी समय से समस्या का हल न होने के बाद खफा लोगों ने अब खुद सड़क की रिपेयर करने का फैसला किया है। 

गांव के पंच बलविन्द्र सिंह और प्रदीप सिंह ने बताया कि भोगपुर से लुहारां को जाने वाली सड़क जगह-जगह से टूट चुकी है। गांव के ज्यादातर लोग भोगपुर, जालंधर और दूसरे स्थानों पर नौकरियां और अन्य कामों के लिए जाते हैं और हर रोज रात के समय वापस अपने घरों को लौटते हैं। सड़क की बुरी हालत के कारण अक्सर हादसे घटते हैं। इससे लोगों में भारी रोष है। इसके चलते गांव के लोगों ने सांझे तौर पर उक्त सड़क की रिपेयर का काम शुरू किया है। उक्त सड़क में पड़े गड्ढे को सीमैंट और बजरी के मिश्रण से भरा जा रहा है। इस काम में जे.सी.बी. मशीन और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को लगाया गया है। 

Edited By

Sunita sarangal