डी.सी. ने गणतंत्र दिवस से संबंधित आयोजित किए जा रहे समारोह के प्रबंधों का लिया जायजा

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 10:46 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में 26 जनवरी को गुरु गोबिन्द सिंह स्टेडियम में करवाए जा रहे समारोह दौरान मार्च पास्ट में अर्द्धसैनिक बलों, पंजाब पुलिस, होमगार्ड, एन.सी.सी., स्काऊट और गल्र्ज गाइड्ज की 15 टुकडिय़ां हिस्सा लेंगी। डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने पेश किए जाने वाले मार्च पास्ट से संबंधित प्रबंधों को अंतिम रूप देने के लिए मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यभर में सबसे बढिय़ा मार्च पास्ट पेश करने की पुरानी परम्परा को कायम रखा जाएगा। इसके अलावा समारोह में सी.आर.पी.एफ. और भारतीय फौज के बैंड की तरफ से गणतंत्र दिवस के अवसर पर शानदार प्रदर्शन किया जाएगा। 

मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि मार्च पास्ट के लिए रिहर्सल 20 जनवरी से शुरू की जाएगी और फुल ड्रैस रिहर्सल 24 जनवरी को होगी। वरिन्द्र शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को कहा कि रिहर्सलों और गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य टीमें लगाए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों के लिए पीने वाले पानी और डाक्टरी सहायता के लिए कड़े प्रबंध किए जाएंगे। 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर यातायात के प्रबंधों, वाहनों की पार्किंग, सुरक्षा और अन्य सुविधाओं के उचित प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि गणतंत्र दिवस को सुचारू ढंग से मनाने को विश्वसनीय बनाया जाए। उन्होंने नगर निगम को कहा कि स्टेडियम और आसपास की साफ-सफाई को यकीनी बनाया जाए। पावरकॉम अधिकारी गणतंत्र दिवस पर निॢवघ्न बिजली सप्लाई को विश्वसनीय बनाएं। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) जसबीर सिंह, डिप्टी कमिश्नर पुलिस अमरीक सिंह पवार, उप-मंडल मैजिस्ट्रेट जालंधर -2 राहुल सिंधू, ज्वाइंट कमिश्नर नगर निगम राजीव वर्मा, सहायक कमिश्नर हरदीप धालीवाल और शायरी मल्होत्रा, सहायक कमिश्नर पुलिस बिमलकांत, एच.एस. भल्ला, जिला शिक्षा अधिकारी हरिन्द्रपाल सिंह, लैफ. कर्नल (रिटा.) मनमोहन सिंह व अन्य भी मौजूद थे।

swetha