कोविड-19 के मद्देनजर कुछ इस तरह से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 03:30 PM (IST)

जालंधर: कोविड-19 महामारी के कारण इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह सादगी के साथ मनाया जाएगा। एडिशनल डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह ने बताया कि  सीमित संख्या में उपस्थित लोगों की मौजूदगी में यह कार्यक्रम होगा जिसमें सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार इस बार समागम में सीमित संख्या में लोग उपस्थित होंगे और कार्यक्रम बहुत ही सादे ढंग के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह में पंजाब पुलिस की टुकड़ी सलामी देगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सुरक्षा नियमों की पालना के मद्देनजर पी.टी. शो, सांस्कृतिक समारोह, परेड आदि जैसी कोई अन्य गतिविधियां नहीं होंगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल, जिसमें सामाजिक दूरी, मास्क पहनना, हाथ धोना, कीटाणुनाशक का छिड़काव आदि के प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने पुलिस विभाग को यह यकीनी बनाने की हिदायत दी कि उनके कर्मचारी वायरस को आगे फैलने से बचाने के लिए सभी सुरक्षा नियमों की पालना करें। मीटिंग में एस.डी.एम. डा. जय इन्द्र सिंह, एस.डी.एम. राहुल सिंधु, जिला शिक्षा अफसर हरिन्दरपाल सिंह, डिप्टी कमिश्नर पुलिस अरुन सैनी, ज्वाइंट कमिश्नर एम.सी. हरचरन सिंह और सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह और अन्य मौजूद थे। 

Sunita sarangal