इलाका निवासियों का दावा: महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 08:50 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): निजात्म नगर की गली नंबर 6 में कोरोना वायरस पॉजीटिव आई महिला के मामले में ए.सी.पी. वैस्ट द्वारा 25 पुलिस मुलाजिमों को वहां तैनात किया गया है। हालांकि लोगों में यह अफवाह फैली है कि महिला बीते दिनों विदेश से आई थी मगर कांग्रेसी नेता अनमोल ग्रोवर का कहना है कि मोहल्ला निवासी उसे वर्षों से यहीं रहते देख रहे हैं। उसकी कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

हालांकि एक्सपर्ट्स की मानें तो अगर इलाके की एक महिला पॉजीटिव आई है तो इलाके के 200 लोगों तक यह वायरस तेजी से फैलेगा। अब मेले के दौरान कितने श्रद्धालु आए थे, उसकी लिस्ट प्रशासन द्वारा तैयार की जा रही है, जिसमें हलका विधायक और कौंसलर प्रशासन का साथ दे रहे हैं। इलाके में श्री अद्वैत स्वरूप आश्रम (नंगली साहिब वाले) है जहां हर साल 10, 11, 12 मार्च को काफी विशाल मेला लगता है और हजारों की गिनती में श्रद्धालु आते हैं। हो सकता है कि किसी विदेश से आए श्रद्धालु के कॉन्टैक्ट में आकर वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुई हो। 

इलाके की आबादी 10,000, महिलाओं की संख्या 4000
वहीं दूसरी ओर अगर आंकड़ों की बात की जाए तो 10 हजार की आबादी वाले इस इलाके में करीब 4000 महिलाएं रहती हैं जोकि उक्त आश्रम भी जाती हैं। अब मोहल्ला निवासियों की मानें तो बताया जा रहा है कि उक्त महिला आश्रम में होने वाले कार्यक्रम में भी मौजूद थी। जहां उसकी लंगर की सेवा लगी थी। 3 दिन वहां सेवा करने के बाद ही उसे यह बीमारी हुई है। 

पैरालाइज का अटैक हुआ था, निकला कोरोना 
महिला के एक बेटे ने बताया कि मां को पहले पैरालाइज का अटैक आया था जिसके बाद उसे निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां टैस्ट कराने के बाद उन्हें पता चला कि वह कोरोना वायरस पॉजीटिव हैं। लोगों में यही अफवाह है कि महिला विदेश से आई होगी, इसलिए उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। 

Vatika