आर्मी एरिया में लोगों को ब्याज पर पैसे देने वाले रिटा. टीचर की हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 10:44 PM (IST)

जालंधर,(महेश): आर्मी एरिया जालंधर कैंट में लोगों को ब्याज पर पैसे देने वाले कैंट बोर्ड सीनियर सैकेंडरी स्कूल के रिटा. टीचर की मंगलवार रात को हत्या कर दी गई। हत्यारों ने उनके पूरे शरीर पर चाकू से बेरहमी से 10 से 12 वार किए हैं। मिलिट्री अस्पताल जालंधर कैंट की बैक साइड पर स्थित हडसन लाइन से सोफी पिंड को जाते कच्चे मार्ग पर खून से लथपथ हालत में पड़े हुए पंचशील एवेन्यू दीप नगर के रहने वाले रिटा. टीचर तरसेम लाल अग्रवाल पुत्र चन्नण राम अग्रवाल को मिलिट्री अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृतक करार दे दिया। उनकी आयु 75 से 80 साल के बीच बताई जा रही है लेकिन इसके बावजूद भी वह पूरे एक्टिव थे। 

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक तरसेम लाल अग्रवाल देर शाम अपनी एक्टिवा पर घर से निकले थे। हत्या की सूचना मिलते ही ए.डी.सी.पी. सिटी-1 परमिन्द्र सिंह भंडाल, ए.सी.पी. जालंधर कैंट रविन्द्र सिंह व थाना कैंट के एस.एच.ओ. कुलबीर सिंह संधू मौके पर पहुंचे और मृतक तरसेम लाल अग्रवाल के शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस अधिकारी पहले अस्पताल और फिर घटनास्थल पर काफी देर तक जांच करते रहे लेकिन देर रात तक हत्यारों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा था।

पत्नी की हो चुकी है मौत, बेटा-बेटी अमरीका में
मृतक तरसेम लाल अग्रवाल की पत्नी की मौत हो चुकी है और बेटा-बेटी अमरीका में रहते हैं। उन्हें उनके पिता की मौत के बारे में सूचित कर दिया गया है। तरसेम लाल पंचशील एवेन्यू में अकेले ही रहते थे। घर में किराएदार रखे हुए हैं। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। वह भी घर के मालिक की हत्या को लेकर काफी हैरान दिख रहे थे।

थाना कैंट में हत्या का केस दर्ज
 रिटा. टीचर तरसेम लाल अग्रवाल की हत्या को लेकर थाना कैंट में पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा-302 का केस दर्ज कर लिया है, जिसकी पुष्टि ए.सी.पी. रविन्द्र सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस अलग-अलग पहलुओं से जांच कर रही है। मृतक तरसेम अग्रवाल के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी निकलवाई जा रही है और हत्यारों तक पहुंचने के लिए कैंट क्षेत्र में पुलिस की नाकाबंदी भी बढ़ा दी गई थी।

हत्यारों को आर्मी व पंजाब पुलिस का नहीं था खौफ
कैंट में बेरहमी से तरसेम लाल अग्रवाल की हत्या किए जाने से साफ स्पष्ट होता है कि हत्यारों को इस बात का भी खौफ नहीं था कि जिस जगह वह वारदात को अंजाम दे रहे हैं, वहां हर समय आर्मी का नाका रहता है और पंजाब पुलिस का थाना तथा ए.सी.पी. का कार्यालय भी नजदीक ही पड़ता है। उन्होंने बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया और चाकू से किए गए कई वार बता रहे हैं कि उन्हें मौत के घाट उतारने के लिए हत्यारों को काफी समय भी लगा होगा।  

कौन हो सकते हैं हत्यारे 
इस बात की चर्चा पूरी रात कैंट में होती रही कि आखिरकार तरसेम लाल के हत्यारे कौन हो सकते हैं। पुलिस का शक है कि उन्हें मारने वाले लोगों ने तरसेम लाल से ब्याज पर पैसे भी लिए हो सकते हैं जोकि वे न लौटा पा रहे हों, जिसके चलते उन्होंने उनकी जान ले ली। इसके अलावा यह मामला लूट से भी जुड़़ा हो सकता है क्योंकि वह घर से ब्याज पर दिए पैसों के लेन-देन के लिए ही निकले थे। 

आज होगा पोस्टमार्टम
ए.सी.पी. रविन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक तरसेम लाल के शव को सिविल अस्पताल भेज दिया गया है और बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा, जबकि अंतिम संस्कार बेटा-बेटी के अमरीका से आने के बाद होगा।

Mohit