ओवरलोड स्कूल वैन बेकाबू होकर कार से टकराई,बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 07:15 AM (IST)

जालंधर (रमन): नामदेव चौक के पास एक प्राइवेट स्कूल की बच्चों से ओवरलोड वैन बेकाबू होकर सामने से आ रही एक कार के साथ टकरा गई। टक्कर दौरान कुछ बच्चे वैन की खिड़कियों से बाहर गिर गए। गनीमत रही कि किसी बच्चे को चोट नहीं लगी। 
इस दौरान कार मालिक ने स्कूल वैन ड्राइवर का विरोध किया तो बीच सड़क हंगामा खड़ा हो गया। हंगामा बढ़ता देख किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर दिया। परंतु पुलिस के आने से पहले ही स्कूल वैन चालक ने माफी मांगकर जान छुड़ाई तथा दोनों में राजीनामा हो गया। नामदेव चौक के पास दोपहर के समय एक प्राइवेट स्कूल की वैन जो बच्चों को स्कूल से घर छोडऩे के लिए जा रही थी ओवरलोड होने की वजह से बेकाबू होकर सामने से आ रही एक कार से जा टकराई। वैन में 12 से ज्यादा बच्चे बैठे थे जिनमें से 2-3 बच्चे वैन की खिड़कियों से बाहर गिर गए जिन्हें मामूली सी चोट लगी। बच्चों को गिरता देख कार चालक ने स्कूल वैन के ड्राइवर का विरोध किया तो दोनों में बहस हो गई।

इस दौरान स्कूल का स्टाफ व मीडिया कर्मी भी वहां पहुंच गए जिन्हें देख वैन ड्राइवर ने अपनी गलती मानकर कार चालक से माफी मांगी जिससे दोनों में राजीनामा हो गया। उल्लेखनीय है कि शहर में कई आटो/वैन चालक ऐसे हैं जो अपने वाहन में लिमिट से कहीं ज्यादा बच्चों को बैठा कर स्कूल ले जाते हैं मगर फिर भी पुलिस उन पर कोई कार्रवाई नहीं करती। पुलिस व जिला प्रशासन ने ट्रैफिक पुलिस को आदेश दिए थे कि अगर कोई आटो/वैन चालक ओवरलोड कर बच्चों को ले जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाए। परन्तु ट्रैफिक पुलिस का ओवरलोड स्कूली आटो/वैन चालकों के खिलाफ अभियान तो चलता है जो कुछ दिन बाद ठप्प हो जाता है।

Anjna