दिल दहला देने वाले हादसे के बाद इंसाफ ले लिए भटक रहा ऋषभ का परिवार

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 01:24 PM (IST)

जालंधर(रमन): पिछले दिनों न्यू जवाहर नगर में गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम के सामने से शॉपिंग माल में नौकरी पर जा रहे स्टूडैंट ऋषभ के परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके बच्चे की मौत एक्सीडैंट के कारण नहीं बल्कि डाक्टरों की प्राथमिक चिकित्सा में लापरवाही के कारण हुई थी। 

ऋषभ के परिजनों, सैंकड़ों स्टूडैंट्स व ए.बी.वी.पी. संस्था ने स्काईलार्क चौक से लेकर गुरु नानक मिशन चौक तक पैदल कैंडल मार्च निकाला और बाद में निजी अस्पताल के बाहर जमकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान ऋषभ की बहन दीपांक्षी का रो-रोकर बुरा हाल था, जिसका कहना था कि उसका इकलौता भाई डाक्टरों ने उससे छीन लिया। सैंकड़ों की तादाद में पहुंचे छात्रों व मोहल्ला निवासियों ने प्रशासन से मांग की कि ऋषभ की मौत के जिम्मेदार डाक्टर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। 

डाक्टर के खिलाफ शिकायत करने वाले न्यू जवाहर नगर के कर्नल कमलजीत सिंह ने बताया कि वह इलाज के लिए ऋषभ को अस्पताल लेकर गए थे, डाक्टर से इलाज की गुहार लगाई मगर उसका दिल नहीं पसीजा। ऐसे डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और वे डाक्टर पर केस दर्ज करवा कर रहेंगे। कैंडल मार्च निकाल रहे छात्रों को थाना-4 की पुलिस ने गुरु नानक मिशन चौक पर जाम लगाने से रोका तो छात्रों और पुलिस के बीच बहस हो गई। मौके पर मौजूद थाना-4 के प्रभारी प्रेम कुमार ने छात्रों को समझाकर स्थिति को संभाल लिया।

Vatika