मैडीकल स्टोर के मालिक को लूटने का मामलाः बाजू पर बने टैटू से पुलिस ने दबोचे आरोपी

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 07:23 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): थाना 5 की पुलिस ने लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग को 12 घंटे में ट्रेस किया है। आरोपी बूटा पिंड निवासी हरबंस उर्फ राहुल, जतिंद्र कुमार उर्फ जैकी और करण हैं। आरोपियों के पास से 4 बाइक, एक 303 बोर का देसी कट्टा, एक खिलौना पिस्तौल, 4 मोबाइल फोन व 2700 रुपए नकदी बरामद हुई है।मामले को लेकर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर एक दिन का रिमांड लिया है। जिक्रयोग है कि पुलिस ने राहुल की दाईं बाजू पर बने टैटू जोकि सी.सी.टी.वी. में कैद हो गया था, से ट्रेस करके गैंग के साथियों समेत पकड़ा है। मैडीकल स्टोर पर 9 मई की सुबह की गई वारदात को उन्होंने 12 घंटों में ट्रेस किया है।

गैंग का किंगपिन राहुल और जैकी दोनों शादीशुदा
मगर पत्नियों ने नशे के चलते छोड़े जांच में एक अहम खुलासा यह भी हुआ है कि तीनों आरोपी नशे के आदी हैं और नशे के लिए ही लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इसके लिए कुछ ही महीने पहले देसी कट्टा लेकर आए थे। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि केस में नामजद आरोपी राहुल और जैकी दोनों शादीशुदा हैं। मगर नशे की लत के कारण दोनों आरोपियों की पत्नियां उन्हें छोड़कर जा चुकी हैं। 

आरोपियों ने मिलकर 3 महीने पहले ही बनाया था गैंग
ए.डी.सी.पी. सुडरविजी, ए.सी.पी. बलविंद्र सिंह और एस.एच.ओ. निर्मल सिंह ने बताया कि उक्त तीनों आरोपियों ने मुख्य रूप से थाना 2, 3, 4, 5, 6 और बस्ती बावा खेल के इलाके में वारदातों को अंजाम दिया है। तीनों आरोपियों ने मिलकर 3 महीने पहले ही गैंग बनाया था। इस गैंग का किंगपिन हरबंस उर्फ राहुल है, जिसने अपने दोस्त जैकी और करण के साथ मिलकर चिट्टे के लिए वारदातों को अंजाम देना शुरू किया।

इन तीनों आरोपियों ने पहले अपनी 11 वारदातों को अंजाम देने के बाद अपनी 12वीं वारदात 9 मई की सुबह बस्ती गुजां में मनोज मैडीकल स्टोर पर गन प्वाइंट पर की थी जिसमें उन्होंने 20 हजार रुपए और 2 मोबाइल लूटी थी। इसको लेकर पुलिस ने आसपास की सी.सी.टी.वी. फुटेज चैक की तो आरोपी कैद हो गए। पुलिस ने स्पैशल इनपुट के आधार पर अपनी टीमें भेजीं जहां उक्त तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। हालांकि पुलिस जांच में तीनों आरोपियों ने काफी खुलासे किए हैं जिसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। 

Anjna