दिन-दिहाड़े 16 मिनट में दे गए चोर वारदात को अंजाम, घटना CCTV में कैद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:12 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): डिफैंस कॉलोनी से सटे दशमेश नगर के मकान नंबर 17 में रहने वाले ट्रांसपोर्टर परमजीत सिंह के घर उस समय सनसनी फैल गई जब दिन-दिहाड़े चोर 16 मिनट में वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। चोर घर से करीब अढ़ाई लाख रुपए और करीब 3 लाख रुपए की कीमत के गहने ले गए। बस स्टैंड चौकी की पुलिस ने आकर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी सी.सी.टी.वी. फुटेज में कैद हो चुके हैं।

ट्रांसपोर्टर परमजीत सिंह ने बताया कि वह व उनकी पत्नी सरकारी टीचर हैं। सुबह करीब 9.50 बजे घर को ताले लगा कर वह स्कूल पढ़ाने और उनका 16 साल का बेटा बलविंद्र सिंह स्कूल पढऩे के लिए चला गया। दोपहर करीब 1.30 बजे जब उनका बेटा घर आया तो उसने देखा कि घर का मेनगेट खुला पड़ा था। अंदर जाकर उसने देखा तो घर का सामान बिखरा पड़ा था व अलमारियों के ताले टूटे पड़े थे और अंदर से नकदी व स्वर्ण आभूषण गायब थे। इस पर बलविंद्र ने उन्हें मोबाइल फोन पर सूचित किया। वह करीब 2.30 बजे घर पहुंचे व पुलिस को सूचना दी। इस पर बस स्टैंड चौकी की पुलिस व फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों की टीम मौके पर पहुंची व जांच शुरू की। 

चोरों के दीवार फांदने का पास खड़े स्वीपर को भी नहीं पता चला 
सी.सी.टी.वी. कैमरे में रिकॉर्ड फुटेज के मुताबिक चोर घर में 10.24 मिनट पर दाखिल हुए और 10.39 मिनट पर बैग में सामान भरकर फरार भी हो गए। दरवाजे को तोडऩे के लिए चोरों ने सब्बल का इस्तेमाल किया। घर में दाखिल होने के लिए उन्होंने घर के मेनगेट की दीवार को फांदा। जिक्रयोग्य है कि चोरों की दीवार फांदते वक्त उनके पास एक स्वीपर भी खड़ा था जिसे चोरों के बारे में कुछ भी पता नहीं चला। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। 

 

 

Punjab Kesari