लुटेरों को जल्द पकडऩे की पीड़ित परिवार ने पुलिस कमिश्नर से लगाई गुहार

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 11:36 AM (IST)

जालंधर(सुधीर) : जैन कालोनी में स्थित मॉडर्न बुक डिपो के मालिक के घर में उसकी पत्नी कंचन को बंधक बना कर लाखों रुपए की लूट के मामले को कई दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली ही हैं। वहीं इंसाफ न मिलता देख आज पीड़ित परिवार पुलिस कमिश्नर के पास पहुंचा व मामले की जांच कर लुटेरों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। इस पर पुलिस कमिश्नर ने लुटेरों के स्कैच तैयार करवाने के आदेश जारी कर दिए।

बताया जा रहा है कि लुटेरों का शिकार हुई महिला कंचन व उनके परिवार के सदस्य लुटेरों के स्कैच तैयार करवाने के लिए होशियारपुर जाएंगे, जहां से स्कैच मिलने के बाद पुलिस लुटेरों के स्कैच सार्वजनिक करेगी। उल्लेखनीय है कि गत दिनों कंचन घर में अकेली थी तो फास्टवे केबल की वर्दी पहन कर आए 2 लुटेरों ने घर की घंटी बजाई व फास्टवे केबल के चैनल बढ़ाने की बात कह कर अंदर घुसे। घर में काम कर रही नौकरानी को देख कर वे चंद मिनट बाद वापस चले गए। नौकरानी के जाने के बाद दोबारा 4 लुटेरे घर में घुसे व उन्होंने कंचन को बंधक बना कर उसके हाथ-पैर व मुंह चुनरी से बांध कर उसे बाथरूम में बंद कर दिया व घर की अलमारियां तोड़ कर आभूषण व लाखों की नकदी ले कर फरार हो गए। घटना का खुलासा उस समय हुआ जब कंचन का 5 वर्षीय बच्चा स्कूल से घर लौटा तो उसने बाथरूम की कुंडी खोल कर मां को बाथरूम से बाहर निकाला।

शहर में दिन-दिहाड़े हुई लूट की इस घटना के बाद पूरा पुलिस तंत्र हिल गया जिसके बाद पुलिस व पीड़ित परिवार ने राम नगर, गाजी गुल्ला क्षेत्र के पास लुटेरों की फुटेज निकलवाई तो पता चला कि लुटेरों ने घटना के बाद अपने कपड़े बदले व फिर फरार हुए। काफी समय बीत जाने के बाद भी कमिश्नरेट पुलिस लुटेरों को पकडऩे में नाकाम रही है। दूसरी तरफ पुलिस कमिश्नर प्रवीण सिन्हा ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि कमिश्नरेट पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है व कई संदिग्धों से लगातार पूछताछ की जा रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि पुलिस लुटेरों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

Vatika