थानेदार के भाई ने साथियों सहित छीनी थी होटल मालिक के ड्राइवर से फॉर्च्यूनर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 10:40 AM (IST)

जालंधर (सुधीर): स्थानीय एस.एम.वी. कॉलेज के पास स्थित दुर्गा कालोनी मोड़ के पास होटल डॉल्फिन के मालिक व अकाली नेता जसविंद्र सिंह के ड्राइवर राज कुमार से फॉच्र्यूनर कार लुधियाना में तैनात एक थानेदार के भाई गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी ने अपने साथियों सहित गन प्वाइंट पर लूटी थी। कमिश्नरेट पुलिस ने गोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से लूट की वारदात में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट कार बरामद कर ली है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस लुधियाना, अमृतसर सहित अन्य कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। जांच में पता चला है कि गोपी ने अपने साथियों के साथ पहले हरीके पत्तन व मक्खू में जाकर लूट की योजना बनाई थी।

उक्त लोग पहले 2 दिन तक स्विफ्ट कार में घूमते रहे पर कोई शिकार न मिलता देख जालंधर पहुंचे जहां गाड़ी दुर्गा कालोनी के पास खड़ी की तो चंद मिनटों में ही होटल मालिक जसविंद्र सिंह की फॉच्र्यूनर गाड़ी आ गई। गोपी का एक साथी हैप्पी हाथ में पत्थर उठाकर गाड़ी के आगे आ गया और शीशे पर पत्थर मारा। राज कुमार ने जैसे ही गाड़ी रोकी, गुरप्रीत गोपी निवासी चंदन नगर गांव भोरा थाना सलेम टाबरी लुधियाना, हरसिमरन सिंह उर्फ हैप्पी निवासी डाबा रोड लुधियाना, यादविंद्र सिंह उर्फ योधा निवासी अमृतसर, करणवीर निवासी हरीके और इनके 2 अज्ञात साथियों ने वारदात को अंजाम दिया। ए.डी.सी.पी. सिटी-1 मनदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने गोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्यों की तलाश में छापेमारी जारी है। गोपी को अदालत में पेश कर उसका 1 दिन का रिमांड हासिल किया गया है और उसके अन्य साथियों के बारे पूछताछ जारी है।

पुलिस मुलाजिम की थी स्विफ्ट कार, गोपी चलाता था बतौर टैक्सी
पुलिस जांच में बरामद गाड़ी लुधियाना के एक पुलिस मुलाजिम की निकली। पुलिस जांच में यह भी पता चला कि गोपी पुलिस मुलाजिम से स्विफ्ट गाड़ी किराए पर लेकर बतौर टैक्सी चलाता था और उसे किराया देता था। गोपी ने अपने साथियों सहित लूट की योजना बनाई व उक्त लोग हरीके अपने साथी के पास भी गए।

स्विफ्ट कार से मिला फॉच्र्यूनर के ड्राइवर का लाइसैंस
ए.डी.सी.पी. सिटी 1 मंदीप सिंह ने बताया कि गाड़ी के बरामद होने के बाद जब पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो गाड़ी के अंदर से पुलिस को राज कुमार का लाइसैंस मिला।

फॉच्र्यूनर का नंबर बदला, स्विफ्ट का नहीं और फंस गए
दुर्घटना के बाद हरकत में आई कमिश्नरेट पुलिस ने फॉर्च्यूनक की लूट संबंधी राज्यभर में मैसेज करवा दिया था। शातिर लुटेरों ने गाड़ी लूटने के बाद उसमें पड़ा होटल मालिक की पत्नी व ड्राइवर का फोन भी बंद कर दिया। 4 लुटेरे फॉ‘र्यूनर में बैठ गए, जबकि 2 स्विफ्ट गाड़ी लेकर फरार हो गए। पुलिस ने जान लिया था कि 5-6 लुटेरे पैदल नहीं, किसी वाहन पर आए होंगे जिसके बाद पुलिस लुटेरों का सुराग लगाती हुई लोहियां टोल प्लाजा के पास पहुंची तो वहां से लुटेरों की फुटेज मिली जिसे देख पता चला कि शातिर लुटेरों ने फॉ‘र्यूनर गाड़ी का नंबर बदल रखा है जिसके बाद पुलिस ने मामले की गहराई से जांच की और पीछे आ रही एक स्विफ्ट कार का नंबर नोट कर उसका पता निकलवाया तो वह लुधियाना का निकला। पुलिस को पता चला कि शातिर लुटेरों की स्विफ्ट कार का नंबर सही है जिसके बाद पुलिस को किसी तरह गोपी का नंबर मिला और पुलिस आरोपियों को ट्रेस करने में सफल रही। 

Vatika