3 एक्टिवा सवार लुटेरे हथियारों से हमला कर लाखों की नकदी छीनकर फरार

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 11:22 AM (IST)

जालंधर(रमन): भीड़भाड़ वाले क्षेत्र मिलाप चौक के पास से शाम 5.30 बजे 3 एक्टिवा सवार लुटेरों द्वारा सरेआम अन्य एक्टिवा पर सवार 2 युवकों में से एक  पर तेजधार हथियारों से हमला कर उससे लाखों की नकदी लूटने का मामला सामने आया है। घटनास्थल पर जांच कर रही थाना-4 की पुलिस ने बताया कि मामला संदिग्ध है, लूट जैसी कोई वारदात लग नहीं रही, बाकी जांच के बाद खुलासा होगा। हैरानी की बात यह है कि लूट का शिकार हुआ व्यक्ति पुलिस को शिकायत दिए बगैर ही मौके से निकल गया और करीब 2 घंटे बाद एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हो गया। 

लूट के शिकार हुए व्यक्ति की पहचान नीरज शर्मा पुत्र आर.के. शर्मा निवासी माडल हाऊस के रूप में हुई है जो माडल हाऊस स्थित एक भाजपा पार्षद का रिश्तेदार बताया जा रहा है। मिलाप चौक पर प्रत्यक्षदर्शी फ्रूट विक्रेता हरिशंकर ने बताया कि 5.30 बजे 2 एक्टिवा सवार युवक रैनक बाजार की तरफ से आ रहे थे, जैसे ही वे उसकी आम की रेहड़ी के पास रुके तो एक अन्य एक्टिवा पर सवार 3 युवकों ने दोनों युवकों को टक्कर मारकर एक्टिवा से नीचे गिरा दिया जिससे नीरज के हाथ में पकड़े नकदी से भरे 2 लिफाफे नीचे गिर गए। जैसे ही वह उठाने लगा तो लुटेरों ने तेजधार हथियारों से हमला कर दिया और लाखों रुपए छीनकर फरार हो गए। पड़ोसी दुकानदार दीपक बाहरी ने पीड़ित को उठाया व उसके बिखरे हुए नोट उठाकर दिए। लुटेरे पीड़ित के हाथ से लाखों रुपए ले गए मगर नीचे गिरे हुए रुपए बच गए। नीरज के अनुसार उसके पास लगभग 20 लाख की नकदी थी।

नीरज पड़ोस की दुकान पर बैठकर किसी को फोन पर बता रहा था कि इतनी बड़ी रकम के बारे में सिर्फ उसके  दूसरी साथी को पता था जो उसके साथ ही एक्टिवा पर सवार था जिसे उसने बाकी रकम देकर वापस भेज दिया है।  दुकानदारों ने बताया कि 2 घंटे तक पीड़ित ने पुलिस को सूचना नहीं दी जिससे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था। इस दौरान किसी ने थाना-4 को घटना की सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही पीड़ित अपने भाजपा पार्षद रिश्तेदार के साथ कार में बैठकर बिना शिकायत दिए वहां से खिसक गया। पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे थाना 4 के एस.एच.ओ. सुखदेव सिंह ने जांच शुरू कर दी और आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने शुरू कर दिए। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी व थाना-4 के एस.एच.ओ. एक प्राइवेट अस्पताल में पीड़ित के बयान लेने के लिए पहुंचे जहां डाक्टरों ने पुलिस को बताया कि नीरज बयान देने की स्थिति में नहीं है। 

Vatika