मालिक को नशीली वस्तु खिला नेपाली नौकर लाखों के आभूषण व 5 लाख की नकदी लेकर फरार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 10:57 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): स्थानीय गुलाब देवी रोड के पास पड़ती जैन कालोनी में एक नेपाली नौकर कोठी के मालिक को नशीली वस्तु खिलाकर कोठी से लाखों के सोने के आभूषण व करीब 5 लाख की नकदी व अन्य कीमती सामान चुरा कर ले गया। घटना का खुलासा उस समय हुआ जब बेटा घर लौटा और उसने अपने पिता को बेहोशी की हालत में बेसुध देखा व कोठी की अलमारियों के ताले टूटे देख घटना संबंधी पुलिस को सूचित किया। 

ए.सी.पी. सैंट्रल दलबीर सिंह भुट्टर व थाना नं. 2 के प्रभारी मनमोहन सिंह ने बताया कि अर्पण जैन निवासी जैन कालोनी गुलाब देवी रोड ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी कोठी में राजू नामक नौकर काम पर रखा हुआ था। उसने बताया कि उसकी मां बीमार है जिसके चलते उसने अपने घर नेपाल जाना है व वह अपनी जगह दूसरा नौकर रखवा देता है तो उसने अपनी रिश्तेदारी में साला लगते कृष्णा नेपाली नौकर को काम पर रखवा दिया। अर्पण जैन ने बताया कि वह कहीं बाहर गया हुआ था व घर में उसके पिता धर्मवीर जैन मौजूद थे। उन्होंने बताया कि जब वह शाम करीब साढ़े 6 बजे वापस आया तो देखा कि उसके पिता बेहोश पड़े थे व घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था और अलमारियों के ताले टूटे पड़े थे व घर से करीब 5 लाख की नकदी व लाखों के आभूषण व अन्य कीमती सामान गायब था। 

घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर फरार नेपाली नौकर कृष्णा की टावर लोकेशन निकलवाई तो पुलिस को शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में स्थित एक घर में उसकी लोकेशन मिली। जब पुलिस ने वहां छापेमारी की तो पुलिस को कृष्णा नेपाली तो नहीं मिला पर जांच में पता चला कि करीब डेढ माह पहले ही वह नेपाल से जालंधर आया था व यहां वेटर का काम करता था। राजू के गांव जाने के चलते उसने उसे कोठी में काम पर रखवा दिया था। इसके साथ ही पुलिस ने कृष्णा के 2 साथी काबू कर लिए जिन्होंने बताया कि उन्होंने कृष्णा को कमरा किराए पर लेकर दिया था व चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद कृष्णा ने उन्हें 5-5 हजार रुपए दिए थे। पुलिस ने पकड़े गए लोगों से एक लाल रंग का बैग जिसमें प्लास्टिक की डिब्बियां, ’यूलरी बाक्स, आर्टीफिशियल ’यूलरी व डी.वी.आर. थी, बरामद कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ दौरान पकड़े गए सागर उर्फ बोहरा निवासी नेपाल हाल निवासी आर.के. ढाबा वाली गली व नरेंद्र भंडारी निवासी नेपाल हाल निवासी तेज मोहन नगर ने बताया कि चोरी के आभूषण व अन्य सामान कृष्ण नेपाली के पास है जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। दूसरी तरफ पुलिस कमिश्नर प्रवीण सिन्हा भी नेपाली की गिरफ्तारी के लिए नेपाल पुलिस से संपर्क साध रहे हैं।

Vatika