बिना नंबर प्लेट की गाड़ी पर आए नकली पुलिस वालों ने लूटा करियाना व्यापारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 11:22 AM (IST)

जालंधर(रमन): थाना-8 के अधीन पड़ते सुंदर नगर में दिन-दिहाड़े बिना नंबर की कार में सवार 3 लोग पुलिस का आईकार्ड दिखा चैकिंग के बहाने करियाना दुकानदार के गल्ले से हजारों रुपए लूट कर फरार हो गए और जाते-जाते दुकानदार को नशा बेचने का पर्चा दर्ज करने की धमकी भी दे गए। लुटने के बाद दुकानदार ने शोर मचाया तथा घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसने मौके पर पहुंची जांच शुरू कर दी।

अजय करियाना स्टोर के मालिक अजय व मिट्ठू कुमार पुत्र जगन्नाथ निवासी सुंदर नगर ने बताया कि वे 16 साल से करियाने की दुकान चला रहे हैं। दोपहर को मिट्ठू कुमार दुकान पर ग्राहकों को सामान दे रहा था। इस दौरान उनकी दुकान के पास एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार आकर रुकी जिसमें से एक व्यक्ति उनकी दुकान के अंदर आकर खुद को पुलिस इंस्पैक्टर बता अपना आईकार्ड दिखाकर दुकान में चैकिंग करने लग गया। कारण पूछने पर वह कहने लगा कि इस दुकान में चूरा-पोस्त बिकता है जिसकी वह चैकिंग कर रहे हैं। जब उसने अपनी जेब से फोन निकाला कि वह घर से किसी को बुला ले तो उक्त व्यक्ति ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया और कहा कि अगर शोर मचाया तो पकड़कर ले जाएगा और दोनों भाइयों पर पर्चा दर्ज करने की धमकी देने लगा।

उसने दुकान पर खड़े ग्राहकों को भी धमकाकर वहां से भगा दिया। घबराहट में वह चुपचाप खड़ा हो गया और नकली पुलिस वाले ने उसके गल्ले में पड़े 8 हजार रुपए निकाल लिए और उसका मोबाइल दुकान में फैंक कर गाड़ी में बैठ गया तथा गाड़ी में सवार तीनों लोग तेजी से हाईवे की तरफ फरार हो गए। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग वहां इकट्ठे हो गए। इसके बाद पुलिस को वारदात की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही थाना-8 के ए.एस.आई. नरिन्द्र मोहन पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू कर दी लेकिन पुलिस को कोई ठोस सबूत नहीं मिले। आस-पास के लोगों ने बताया कि कार पर नंबर प्लेट नहीं लगी थी और शीशे पर स्टिकर लगे हुए थे।

असली पुलिस आने पर दुकानदार व लोगों नेे पूछे सवाल
नकली पुलिस वालों के हाथों लुटने पर दुकानदार की शिकायत पर जब जांच करने असली पुलिस पहुंची तो दुकानदार व आसपास के लोगों ने पुलिस मुलाजिमों से सवाल पूछे। जब उन्होंने बताया कि वे थाना-8 से आए हैं, किसकी दुकान पर लूट हुई है तो दुकानदार व लोगों ने सारी घटना की जानकारी दी और बताया कि पहले आए पुलिस वाले ने भी पुलिस का आईकार्ड दिखाया था जिसकी प्रिंटिंग साफ नहीं थी और एकदम उसने कार्ड जेब में डाल लिया।

वारदात के समय का कॉल डम्प उठवाया, मामला संदिग्ध : हिना गुप्ता
मामले संबंधी थाना-8 की प्रभारी हिना गुप्ता ने बताया कि इलाके में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की जांच करवाई जा रही है। फुटेज में कार तेजी से निकलती दिखाई दे रही है मगर स्पष्ट नहीं हो रहा। बाकी पुलिस ने वारदात के समय का पूरा कॉल डिटेल डम्प उठवाया है जिसकी जांच की जा रही है। मामला संदिग्ध लग रहा है। जांच में पता चला है कि दुकानदार की इलाके में किसी के साथ रुपए लेने को लेकर पुरानी रंजिश है जिसकी जांच चल रही है।
 

Vatika